मेलबोर्न फिल्म फेस्टिवल करेगा ऋषि, सुशांत और इरफान को याद, ये फिल्में प्रदर्शन के लिए चयनित

मुंबई : साल 2020 हिंदी सिनेमा और इसके चाहने वालों के लिए मनुसियत भरा रहा। कोरोना काल का यह दौर पूरी दुनिया के साथ ही बॉलीवुड से भी दिल को व्यथित करने वाली खबरों को लाता रहा। एक ओर जहां इरफान खान इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गएं। वहींबिलीवुड के चिंटु जी भी रुलाते गएं। सुपरस्टार सुशांत सिंह की मौत तो आज भी रहस्य बनी हुई है।

दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा ले चुके बॉलीवुड के इन तीन सितारों ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत को मेलबोर्न फिल्म फेस्टिवल में खास तौर से श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दौरान इरफान की चर्चित फिल्म ‘सॉन्ग्स ऑफ स्कॉर्पियन्स’ का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबोर्न ने इस साल हिंदी सिनेमा के उन बड़े सितारों को श्रद्धांजलि देने के लिए जो खास आयोजन किया है, उसमें ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ शामिल की गई है। उमेश शुक्ला निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने बाप बेटे का रोल किया है। वहीं, सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए फेस्टिवल आयोजन समिति ने फिल्म ‘केदारनाथ’ को चुना है।

इरफान की फिल्म ‘सॉन्ग्स ऑफ स्कॉर्पियन्स’ साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म है जिसमें राजस्थान के उस कबीले के कहानी है जिसके लोग बिच्छू के जानलेवा दंश का उपचार गाना गाकर करते रहे हैं। फिल्म का प्रीमियर तब लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किया गया था। ये फिल्म फ्रांस, स्विटजरलैंड और सिंगापुर के निर्माताओं के सहयोग से बनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर