‘मुझसे शादी करो, वरना मैं किसी से भी कर लूंगी’

मुबंई : लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना कोई आसान काम नहीं है। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो हजारों मीलों के फासलों में रहने के बाद भी अपने प्यार के लिए लॉयल रहते हैं। यही एक कारण भी है कि इस तरह की रिलेशनशिप में आने के बाद कपल्स को हमेशा दिल टूटने का डर सताता रहता है क्योंकि लंबी दूरी वाले रिश्तों में धोखा देना आम है। बॉलीवुड की एक हसीना के लिए भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना उस समय श्राप बन गया, जब उनके साथी ने उनकी गैरमौजूदगी में किसी और से शादी कर ली।
चला लव ट्रायंगल का ड्रामा
90 के दशक के सुपरस्टार शत्रुध्न सिन्हा और एक्ट्रेस रीना रॉय का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है, पहली फिल्म हिट होने के बाद से ही इन दोनों के अफेयर की खबरें अखबारों में छपने लगी थीं। यही नहीं, दोनों ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए शादी भी करना चाहते थे लेकिन इसी बीच पूनम सिन्हा (शत्रुध्न की पत्नी) की एंट्री हो गई। दरअसल, शत्रुध्न सिन्हा की किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में रीना रॉय और उनके रिलेशनशिप को लेकर बहुत कुछ लिखा गया है। इस किताब की लेखक भारती एस. प्रधान ने उस वाकया पर भी नजर डाली है, जब रीना किसी काम से लंदन गई थीं और शत्रुघन सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली थी। शत्रुघन सिन्हा और रीना रॉय के रिश्ते को उस समय नजर लग गई जब एक्टर की मुलाकात एक पार्टी में उस जमाने की मिस इंडिया रह चुकीं पूनम सिन्हा से हुई। दरअसल, शत्रुघन और पूनम की मुलाकात एक रिश्तेदार की शादी में हुई थी, जहां दोनों को पहली ही नजर में प्यार हो गया। इस बीच रीना भी मुंबई में नहीं थीं और इस कपल ने चट मंगनी पट ब्याह करने का फैसला किया। हालांकि, इस बात की खबर जैसी ही रीना को लगी वह चौंक गई थीं और तुरंत लंदन से वापस आकर सीधा शत्रुघन के घर जा पहुंचीं, जहां रीना ने उनसे कहा कि वह उनसे शादी करें, वरना वह आठ दिनों के अंदर-अंदर किसी से भी शादी कर लेंगीं। हालांकि, एक्टर ने उनकी एक नहीं सुनी। खैर, यह पहली बार नहीं है जब कोई रिश्ता यूं लंबी दूरी के कारण टूटने की कगार पर आया हो, आज भी न जाने कितने कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस की वजह से अलग होकर बैठे हैं।
अवसरों की कमी
एक रिपोर्ट के माध्यम से लंबी दूरी के रिश्तों में धोखा देने वाले आंकड़े बताते हैं कि ऐसे रिलेशन में 24% लोग ही वफादार होते हैं, बाकी 76% लोग शारीरिक संपर्क या अवसरों की कमी की वजह से ऐसे रिश्तों में से जल्द से जल्द बाहर निकलने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यह पूरी तरह दो लोगों पर निर्भर करता है कि उन्हें लॉन्ग डिस्टेंस में आने के बाद किस तरह अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना है। अगर पार्टनर के बीच प्यार, बॉन्डिंग आपसी समझ जैसी चीजें होगीं, तो मीलों का फासला भी उनके रिश्ते की जड़ को हिला नहीं पाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर