मलाला यूसुफजई की बायोपिक के निर्देशक को जारी हुआ फतवा, लगा यह आरोप

malala

नई दिल्ली : नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म गुल मकई के निर्देशक अमजद खान के खिलाफ फतवा जारी हुआ है। उनके खिलाफ जारी फतवे में नोएडा के रहने वाले मुस्लिम इमाम ने फिल्म के पोस्टर पर आपत्ति जताते हुए कुरान का अपमान करने का आरोप लगाया है। इस मामले पर निर्देशक अमजद खान ने कहा- ‘नोएडा के रहने वाले एक व्यक्ति ने फिल्म के पोस्टर पर आपत्ति जताते हुए फतवा जारी कर दिया है। फिल्म गुल मकई के पोस्टर में मलाला एक किताब पकड़े हुए ब्लास्ट के पास खड़ी है। उस व्यक्ति को लगता है कि वह किताब कुरान है और हमने एक पवित्र किताब का अपमान किया है। वह व्यक्ति मुझे काफिर बुला रहा है। मेरी ओर से कोशिश जारी है कि उनसे बात कर सकूं और बता सकूं कि वह एक अंग्रेजी किताब है।’

यह फिल्म बनाने का क्या मतलब

खान ने कहा- ‘इस मामले में मैंने रिपोर्ट कर दी है। मुझे लगता है कि वे बात को समझ नहीं पाए। मेरी यह फिल्म शांति के मुद्दे से जुड़ी हुई है। अगर उनके खिलाफ मैं पुलिस के पास मामला दायर करता हूं तो उन्हें जेल हो सकती है और ऐसे में यह फिल्म बनाने का क्या मतलब होगा।’

31 जनवरी को रिलीज होगी गुल मकई

गौरतलब है कि मलाला यूसुफजई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं। आजम खान के निर्देशन में बनी फिल्म गुल मकई की कहानी उनके जीवन पर आधारित है और इसका ट्रेलर भी सामने आ चुका है। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में अतुल कुलकर्णी और दिव्या दत्ता मलाला के माता-पिता की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वहीं अभिनेत्री रीम शेख मलाला का किरदार निभाती दिखेंगी। फिल्म में तालिबान के डर और प्रताड़ना के खिलाफ मलाला की जीत की कहानी को दिखाया जाएगा। यह फिल्म 31 जनवरी को रिलीज होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोहित ने की रनों की बरसात, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन के 5वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

एनसीए के कोचों के अनुबंध का नवीकरण नहीं : बीसीसीआई

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के जरिए एक साल के लिए नियुक्त किए गए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आगे पढ़ें »

ऊपर