‘लगान’ के एक्टर जावेद खान का निधन

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर जावेद खान का मंगलवार को निधन हो गया है। वह सांस लेने की बीमारी से जूझ रहे थे और पिछले एक साल से बिस्तर पर थे। उन्हें सांताक्रूज के सूर्या नर्सिंग होम में एडमिट कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके दोनों फेफड़े फेल हो गए थे। आज शाम 6.30 बजे ओशिवारा कब्रिस्तान में सुपुर्दे-ए-खाक रस्म अदा की जाएगी।जावेद खान ने लगान और चक दे इंडिया जैसी फिल्मों में काम किया था। जावेद खान 50 साल के थे। उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि वह इतनी जल्द इस दुनिया को छोड़कर चले गए। जावेद खान ने कई फिल्मों में अपनी अदाकारी से फैंस का दिल जीत लिया था। उनकी फिल्मों में ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘इश्क’, ‘हम है राही प्यार के’ और अन्य शामिल हैं। आमिर खान की फिल्म लगान में जावेद खान ने राम सिंह का रोल प्ले किया था। ‘हम है राही प्यार के’ में छोटया का किरदार निभाया था। अपने पूरे करियर में जावेद खान ने लगभग 150 फिल्मों में काम किया था। शाहरुख खान की पॉपुलर मूवी चक दे इंडिया में जावेद खान का सुखलाल वाला किरदार आज भी लोगों के जेहन में हैं।
आखिरी बार इस फिल्म में आए थे नजर
बताते चलें कि जावेद खान हिंदी के अलावा कई टीवी शोज का भी हिस्सा रह चुके थे। वह आखिरी बार संजय दत्त, आलिया भट्ट और पूजा भट्ट की फिल्म सड़क 2 में नजर आए थे, जो साल 2020 में सिनेमाघरों रिलीज हुई थी। इसमें आदित्य रॉय कपूर ने भी काम किया था। हालांकि, ये फिल्म दशर्कों की कसौटी पर खरी नहीं उतर पाई।

 

Visited 211 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर