एक्रोपोलिस में मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित “इंडिया लॉकडाउन” की विशेष स्क्रीनिंग

 कोलकाता : मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित नई फिल्म “इंडिया लॉकडाउन” की विशेष स्क्रीनिंग सोमवार को कोलकाता स्थित एक्रोपोलिस मॉल में हुई। देश के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर 2 दिसंबर को इस नई फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ की प्रीमियर शुरू होनेवाली है। मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित डायरेक्ट-टू-डिजिटल इस फिल्म में कोविड महामारी के दौरान देश के लोगों पर पड़े इसके भयंकर प्रभाव पर आधारित यह पहला हिंदी फीचर फिल्म है।

कहानी में प्रमुख बड़े किरदार

मधुर भंडारकर के साथ अमित जोशी और आराधना साह द्वारा लिखे गए इस फिल्म की कहानी में प्रमुख बड़े किरदार श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साई तम्हनकर और प्रकाश बालेवाड़ी ने निभाया है। इसके मुख्य भूमिकाओं में ऋषिता भट्ट भी दिखेंगी।

फिल्म “इंडिया लॉकडाउन” का ट्रेलर

इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया कि, श्वेता बसु प्रसाद मुंबई के कमाठीपुरा में एक सेक्स वर्कर मेहरुन्निसा की भूमिका निभा रही हैं, जिसे लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी किए गए नए नियमों के अनुकूल होने और अपने व्यवसाय को ऑनलाइन करने के लिए नए तरीकों को अपनाने के लिए मजबूर किया जाता है। अहाना कुमरा ने मून अल्वेस की भूमिका निभाई है, जो एक ऐसी पायलट है, जिन्हें आसमान में ऊंची उड़ान भरना काफी पसंद है। अचानक लॉकडॉन होने के कारण उन्हें महीनों तक एक जगह पर पड़ा रहना पड़ता है। जिसे पहली बार एहसास होता है कि पंख कट जाने का मतलब क्या होता है। माधव के रूप में प्रतीक बब्बर और फूलमती के रूप में साई ताम्हणकर प्रवासी श्रमिक की किरदार निभा रही हैं। जो महामारी में अपना मक्खन रोटी खो देते हैं। उन्हें भूखे रहने या घर पैदल वापस जाने के लिए तन्हा छोड़ दिया जाता है, क्योंकि ट्रेनें और स्थानीय परिवहन बंद हैं। एक अन्य किरदार नागेश्वर के रूप में प्रकाश बेलावाड़ी, जो एक वृद्ध व्यक्ति के रूप में, जो इस दौरान जीवन के एक अहम पड़ाव में फंसकर अपनी बेटी को अकेला छोड़कर एक अलग शहर में फंस गया है। सभी डरे हुए और लाचार दिख रहे हैं। क्या ये सभी इंडिया लॉकडाउन की अनिश्चितता से उबर पाएंगे? आदर्श टेलीमीडिया के संस्थापक अमित अग्रवाल अपने दोस्त और निर्देशक मधुर भंडारकर के लिए कोलकाता में इंडिया लॉकडाउन के प्रीमियर की जिम्मेदारी संभाल रहे है। अमित इसके पहले एम.एस. धौनी – द अनटोल्ड स्टोरी का समर्थन कर चुके हैं। वह बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और एस्ट्रा (बंगाली) अभिनीत बांग्ला फिल्म सिमरन का निर्देशन भी कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर