जया बच्चन के साथ सालों बाद दिखीं करिश्मा कपूर, कभी इन्हीं की एक शर्त की वजह से टूट गई थी अभिषेक बच्चन से शादी

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस फोटो में करिश्मा और जया बच्चन साथ नजर आ रही हैं जो कभी सास-बहू बनने वाली थीं। ये तस्वीर बिजनेसमैन निखिल नंदा के जन्मदिन सेलिब्रेशन की है जो कि श्वेता बच्चन नंदा के पति हैं। दिलचस्प बात ये है कि श्वेता-निखिल की शादी में ही कभी करिश्मा कपूर की अभिषेक बच्चन से नजदीकियां बढ़ी थीं।

यहां तक कि अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय से पहले करिश्मा कपूर से फिक्स हो गई थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक की मां जया बच्चन और करिश्मा कपूर की मां बबीता के कारण ये शादी होते-होते टूट गई थी। आज आपको अभिषेक-करिश्मा के रिश्ते के पीछे की कहानी बताने जा रहे हैं।

जया की इस शर्त ने तोड़ दी शादी

अभिषेक-करिश्मा के प्यार की शुरुआत अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद हुई। शादी के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए। इसी दौरान अभिषेक को साल 2000 में अपनी डेब्यू मूवी ‘रिफ्यूजी’ मिली। कहा जाता है कि फिल्म की हीरोइन करीना कपूर सेट पर अभिषेक को जीजू कहकर बुलाती थीं। ‘रिफ्यूजी’ के बाद अभिषेक को कुछ फिल्मों का ऑफर मिला, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हो पाई। दोनों की सगाई भी हो गई थी। सगाई के बाद मीडिया में ये रिपोर्ट आई थी कि जया नहीं चाहती कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम करें। करिश्मा को ये शर्त मंजूर नहीं थी।

अभिषेक के फ्लॉप करियर से परेशान थीं बबीता

उधर खबरों की मानें तो करिश्मा की मां बबीता को अभिषेक पसंद नहीं थे। इसकी एक वजह यह भी थी कि अभिषेक की फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, जबकि करिश्मा टॉप की हीरोइन थीं। बबीता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक करियर में सफल नहीं हुए तो क्या होगा। करिश्मा भी मां के फैसले का विरोध नहीं कर सकीं और फाइनली ये शादी टूट गई। बाद में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी कर ली।

वहीं, करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की। हालांकि संजय और करिश्मा का अब तलाक हो चुका है। संजय कपूर ने प्रिया चटवाल से तीसरी शादी की है। अब अभिषेक जहां ऐश्वर्या राय और बेटी आराध्या के साथ हंसी-खुशी अपना जीवन बिता रहे हैं वहीं करिश्मा कपूर सिंगल मदर हैं और दो बच्चों (कियान और समायरा) की परिवरिश अकेले ही कर रही हैं। उन्होंने दूसरी शादी नहीं की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेरी लड़ाई किसी से नहीं, काम मेरी पहचान – फिरहाद हकीम

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पोर्ट विधानसभा चुनाव में मैं किसी को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानता हूँ। मेरी लड़ाई किसी से नहीं बल्कि मेरी खुद से है। आगे पढ़ें »

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

ऊपर