इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे जस्टिन बीबर, नहीं खुल रहीं आंखें, देखिए वीडियो…

नई दिल्ली : इंटरनेशनल पॉप सिंगर जस्टिन बीबर एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं। उनका आधा चेहरा लकवा ग्रस्त हो गया है। इसकी मुख्य वजह एक रेयर बीमारी से पीड़ित होना है। उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम नाम की बीमारी हो गई है। इसकी वजह से उनके आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है।
जस्टिन बीबर ने खुद ही सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी है। इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए सिंगर ने कहा कि वह अपने चेहरे के एक ओर न तो आंख झपका पा रहे हैं और ना ही हंस पा रहे हैं।
क्या है यह खतरनाक बीमारी
रिपोर्ट्स की मानें तो रामसे हंट सिंड्रोम कान से चेहरे की नसों पर बुरा प्रभाव डालता है। इससे चेहरे पर रैशेश आते हैं जो काफी तकलीफ और दर्द देते हैं। इस बीमारी में चेहरा पूरी तरह से सूज जाता है। चेहरे पर बड़े-बड़े चकत्ते निकल आते हैं। इसके अलावा मरीज के चेहरे पर पैरालिसिस यानी लकवा भी हो सकता है। यह सिर के नस को संक्रमित करता है। साथ ही सुनने की क्षमता भी खत्म हो जाती है। इस बीमारी का इलाज तुरंत ही करवा लेना चाहिए। नहीं तो इसके गंभीर अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं। जस्टिन बीबर से पहले यह बीमारी एंजिलीना जोली, सिल्वेस्टर स्टैलोन, जॉर्ज क्लूनी को भी हो चुकी हैं। हालांकि, इलाज के बाद ये सेलेब्रिटिज स्वस्थ्य हो चुके हैं।

दे​खिए वीडियो…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर