जॉन अब्राहम बनाएंगे कैब ड्राइवर से एंटरप्रेन्योर बनीं रेवती रॉय की बायोपिक

john

मुंबई : जॉन अब्राहम, रॉबी ग्रेवाल और अनिल बोहरा ने रेवती रॉय पर आधारित बायोपिक की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि फिल्म की कहानी स्वाति लोढ़ा की किताब ‘हू इज रेवती रॉय’ की कहानी पर बनाई जाएगी। बता दें कि रेवती एक सामाजिक उद्यमी हैं, जिन्होंने एशिया की पहली महिला टैक्सी सेवा ‘हे दीदी’ और पहली पूर्णतः अंतिम मील वितरण सेवा शुरू की थी। अपने उद्यम की शुरुआत में रेवती ने फैसला किया था कि वह केवल ऐसी महिलाओं को ही कर्मचारी के रूप में शामिल करेंगी जो गरीबी रेखा से नीचे हैं। यह एक अविश्वसनीय निर्णय था, जिसने व्यापार और व्यवसाय में महिलाओं के बारे में हर रूढ़ि को तोड़ दिया।

महिलाओं को दिया गया कोई भी अवसर व्यर्थ नहीं जाता

रेवती को फॉर्च्यून इंडिया मोस्ट पावरफुल वुमन 2019 में भी नामित किया गया था। रेवती ने कई महिलाओं और उनके परिवारों को स्वाभिमान और वित्तीय स्वतंत्रता के साथ जीने का मौका दिया है। अपनी फिल्म के बारे में रेवती कहती हैं – मैं बहुत खुश हूं कि जॉन, रोबी और अनिल एक कहानी लेकर आ रहे हैं, जो सिर्फ मेरी नहीं, बल्कि हर उस महिला की है जिसे मौका मिलता है।

महिलाएं जन्मजात लड़ाकू होती हैं। उन्हें दिया गया कोई भी अवसर व्यर्थ नहीं जाता। हमें बस उन्हें वह माहौल देना होगा, जिसमें वे चमक सकें। मैंने और मेरी टीम ने एक छोटा सा प्रयास किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

चेन्नइ : पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और पांच अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा चाहते हैं सभी देशवासी घर पर रहें क्योंकि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई घर पर रहकर ही जीती आगे पढ़ें »

ऊपर