जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ीं, 200 करोड़ की वसूली केस में ईडी ने फिर तलब किया

नई दिल्ली: 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें फिर समन भेजा है और 8 दिसंबर को पूछताछ में शामिल होने को कहा है. जैकलीन फर्नांडिस को रविवार मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया था. लुक आउट सर्कुलर नोटिस के बाद एय़रपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया. वो संभवतः मस्कट या दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थीं. लेकिन अधिकारियों के निर्देश के बाद वहां से बैरंग लौट गईं. ईडी ने 200 करोड़ रुपये की वसूली केस में मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीज के बीच संपर्कों का पूरा खुलासा किया है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने दस करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट जैकलिन को दिए थे.
ईडी के सूत्रों का कहना है कि मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को 10 करोड़ से ज्यादा कीमत के तोहफे दिए थे. इसमें लग्जरी कार, घोड़े, बिल्लियां और अन्य महंगे साजोसामान शामिल हैं. आव्रजन अधिकारियों ने लुकआउट सर्कुलर के आधार पर 36 साल की अभिनेत्री को हवाई अड्डे पर रोका गया था. ईडी के अधिकारी भी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी गई. जैकलिन फर्नांडिस को देश में ही रहने का निर्देश दिया गया था. जैकलिन शाम करीब 6 बजे हवाई अड्डे से वापस चली गईं.
प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक, सुकेश और जैकलीन जनवरी 2021 में एक दूसरे के संपर्क में आए थे. सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को करोड़ों के महंगे गिफ्ट भेजे थे. महंगे गिफ्ट में गहने, डायमंड ज्वेलरी, 4 बिल्लियां (1 बिल्ली की लगभग 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल है. सुकेश ने जैकलीन के भाई बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी. ईडी ने जैकलीन के करीबियों और स्टाफ कर्मियों से भी पूछताछ की थी.
नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर ने एक BMW कार और एक आईफोन दिया था. यह कुल मिलाकर एक करोड़ रुपये से अधिक थी. तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसूली के मनी लांड्रिंग केस के तहत दाखिल ईडी चार्जशीट में खुलासा हुआ है. सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल से ही बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन से मोबाइल पर बात करता था.
सुकेश ने बेल पर बाहर आने के बाद चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी. उसने जैकलीन के लिए मुंबई से दिल्ली एक फ्लाइट भी बुक की थी. सुकेश और जैकलीन चेन्नई के एक होटल में साथ ठहरे थे. सुकेश ने प्राइवेट प्लेन में हवाई सफर के लिए लगभग 8 करोड़ फूंक डाले थे, जब वह बेल पर जेल से बाहर था.

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बस कुछ घंटे, बंद घर और उड़ा ले गये लाखों की संपत्ति

नदियाः हरिनघाटा थाना के मोहनपुर फाड़ी अंतर्गत विरोही हालदारपाड़ा के निवासी तपन आचार्य अपने परिवार के साथ गुरुवार दोपहर निमंत्रण पर गये थे। शाम को आगे पढ़ें »

ऊपर