भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

International Film Festival of India

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है जिसका आयोजन 20 से 28 नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव के मुख्य अतिथि अमिताभ बच्चन होंगे। बता दें कि इस बार के फिल्म महोत्सव में उन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा जिन्होंने 2019 में अपनी रिलीज के 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं। ‌इनमेें धर्मेंद्र और राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार्स की कई क्लासिक फिल्में शामिल हैं।

कई भाषाओं की फिल्में महोत्सव में शामिल

इस महोत्सव के ‘गोल्डन लाइनिंग इंडियन फिल्म्स’ सेक्शन में वर्ष 1969 में बड़े पर्दे पर आयी धर्मेंद्र की फिल्म ‘सत्यकाम’ और राजेश खन्ना की फिल्म ‘आराधना’ का प्रदर्शन‌ किया जाएगा। इस सेक्शन में ओड़िया, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी, असमी और मलयालम भाषाओं की फिल्में दिखाई जाएंगी। ‘आराधना’ हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना की पहली हिट फिल्म थी। इस फिल्म का निर्देशन शक्ति सामंत ने किया था। फिल्म में शर्मिला टैगोर मुख्य अभिनेत्री थीं।

धमेंद्र की कल्ट क्लासिक फिल्म है ‘सत्यकाम’

वहीं फिल्म ‘सत्यकाम’ धर्मेंद्र की कल्ट क्लासिक फिल्म है। ऋषिकेष मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सत्यकाम’ को धर्मेंद्र के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म माना जाता है। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शन के लिए इस फिल्म का चुनाव किए जाने पर धर्मेंद्र ने खुशी जताई है। एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मैं ऋषि दा को याद करता हूं। मेरे प्यारे बड़े भाई, मेरे क्लास डायरेक्टर। ‘सत्यकाम’ को वे अपनी सबसे बेहतरीन फिल्म कहा करते थे।”

76 देशों की 200 से अधिक फिल्मों का होगा प्रदर्शन

गोवा में 20 से 28 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे आईएफएफआई के 50वें संस्करण में 76 देशों की दो सौ से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी। इस फिल्म महोत्सव के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की गयी है। भारतीय फिल्म जगत की कई हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। सूत्रों के अनुसार इस महोत्सव में कई शॉर्ट फिल्में भी हिस्सा लेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीआरपीएफ कैंप में सिपाही ने कमांडर को मारी गोली,खुद को भी उड़ाया

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां खेलगांव में सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह फायरिंग की गयी है आगे पढ़ें »

momota

पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा के : ममता बनर्जी

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि देश में पश्चिम बंगाल सबसे कम भ्रष्ट राज्यों में से एक के रूप में उभरा आगे पढ़ें »

ऊपर