एंथोनी के अंदाज में अमिताभ ने की विराट की तारीफ

नयी दिल्ली : सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन क्रिकेट के शौकीन हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर अनोखे अंदाज में प्रतिक्रिया के जरिए उन्होंने अपनी क्रिकेट में रुचि को जग जाहिर किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहला टी20 मैच खेला गया। ‌भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 94 रन की आक्रामक पारी खेली। उनके दमदार प्रदर्शन की अमिताभ ने ट्वीट कर तारीफ की हैैं। महानायक ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ के संवाद के जरिये विराट की तारीफ की है।

हैदराबाद में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 207 रन बनाये। जवाब में भारत ने आठ गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया जिसमें कोहली ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 94 रन की पारी खेली।

वेस्टइंडीज का चेहरा देख

अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा,‘‘ यार कितनी बार बोला मई तेरे को।। की विराट को मत छेड़, मत छेड़, मत छेड़…पन सुनताइच किधर है तुम। अभी पर्ची लिख के दे दिया ना हाथ में !!!! देख देख।। वेस्टइंडीज का चेहरा देख ; कितना मारा उसको, कितना मारा !! (अमर अक्बर एंथोनी के एंथोनी भाई को पूरे सम्मान के साथ)”

अमर अकबर एंथोनी का संवाद

दरअसल 1977 में रिलीज हुई अमिताभ की फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में जब एंथोनी का किरदार निभा रहे अमिताभ एक गुंडे जिबिस्को से पिट कर आते हैं तो आइने के सामने खड़े होकर वे ऐसा ही संवाद बोलते हैं। उनके इस संवाद को हिन्दी सिनेमा के सबसे मशहूर काॅमेडी डायलाग में से एक माना जाता है।

आप हमेशा एक प्रेरणास्रोत हैं

अमिताभ की इस तारीफ पर कोहली ने भी हंसी के साथ ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने भी ट्वीट किया,‘‘यह डायलॉग मुझे बहुत पसंद है, सर। आप हमेशा से मेरे लिए एक प्रेरणास्रोत रहे हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर