‘मैं काजोल के साथ बिस्तर पर…’ शाहरुख का एक इंटरव्यू, जो बताता है धोखा देना केवल…

मुंबईः इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी जोड़ियां हैं, जिनकी केमिस्ट्री फैंस को खूब पसंद आती है। उन्हें देखकर लोग न केवल उनके रियल लाइफ में भी रिलेशनशिप में होने के कयास लगाने लगते हैं बल्कि उनके हर मोमेंट पर पैनी नजर भी रखते हैं। शाहरुख खान और काजोल भी उन्हीं में से एक रह चुके हैं। शाहरुख खान और काजोल बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक साथ नजर आए। इनकी जोड़ी हमेशा ही सुपरहिट रही है।
यही एक वजह भी है कि इन दोनों को ज्यादातर समय साथ में देख इनके बीच अफेयर होने की खबरें उड़ने लगीं। फैंस न केवल किसी न किसी वजह से दोनों का नाम साथ जोड़ते रहते थे बल्कि यह बात इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि फिल्म्स इंटरव्यू में काजोल और शाहरुख से दोनों के रिश्ते को लेकर पूछताछ भी की जाने लगी। हालांकि, शाहरुख उस समय शादीशुदा थे। वह अच्छे से जानते थे कि ऐसी बेफिजूल की बातें उनकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर सकती हैं। जिसका नतीजा उन्होंने न इन अफवाहों पर खुलकर बात की बल्कि एक झटके में यह भी बता दिया कि धोखा देना केवल इंसान के अपने हाथ में है।
‘मैं काजोल के साथ बिस्तर पर नहीं गया’
दरअसल, अपने एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख खान ने अपनी महिला को-स्टार के साथ उनके कामकाजी संबंधों को सनसनीखेज खबर बनाने पर बात करते हुए कहा था कि ‘काजोल और मैं? चलो, वो तो बस एक बच्ची है। आंटी तनुजा की बेटी है। मेरी छोटी बहन जैसी है। गौरी भी उन्हें पसंद करती है। मैंने जूही-माधुरी, मनीषा, शिल्पा, सोनाली, नगमा और उर्मिला जैसी एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है। मैं उनके साथ बिस्तर पर नहीं गया। मैं काजोल के साथ भी सोने नहीं गया। मैं इनमें से किसी के साथ भी सोया नहीं हूं।
अगर वास्तव में मेरा किसी से अफेयर होता भी तो मैं इतना स्मार्ट हूं कि कभी किसी को पता नहीं चलेगा। जब जूही का नाम मेरे साथ जोड़कर ऐसी अफवाहें उड़ने लगी थीं, तो उन्होंने मेरे साथ फिल्में करनी बंद कर दी थीं। अगर काजोल के साथ भी ऐसा चलता रहा, तो हम साथ काम करना बंद कर देंगे।’
अपनी बात को जारी रखते हुए शाहरुख ने आगे कहा कि ‘मैं गे नहीं हूं। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि मैं किसी भी लड़की के साथ सो जाऊंगा। कोई भी महिला आपको अपने कैरेक्टर-बुद्धिमानी और सुंदरता से अट्रैक्ट करती है। मेरी पत्नी गौरी में ये सारी खूबियां हैं, तो मुझे नहीं लगता कि मुझे दूसरी लड़कियों के पीछे भागने की जरूरत है। आप ही बताओ मैं लड़कियों के पीछे क्यों भागूंगा?
खैर, शाहरुख ने भले ही यह इंटरव्यू खुद को प्रोटेक्ट करने को दिया हो, लेकिन उनकी बातों से इतना साफ था कि वह अपनी पत्नी को धोखा देने वालों में से तो बिल्कुल भी नहीं हैं।
रिश्ते में क्यों होनी चाहिए शाहरुख जैसी समझदारी

इस बात में कोई दोराय नहीं कि अपने रिश्ते को सही तरह से चलाने के लिए पति-पत्नी दोनों को ही आपसी तालमेल और अटेंशन की जरूरत होती है। अगर दोनों में से कोई एक भी अपनी रिलेशनशिप को ठीक तरह से कैरी नहीं कर पाता है, तो इस रिश्ते में इंबैलेंस आ जाता है और दरार पड़ने लगती है। शाहरुख खान भी इन बातों को अच्छे से समझते थे। वह जानते थे कि उनकी हिरोइनों के साथ उनके अफेयर की अफवाहें उड़ती रहेंगी। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि वह केवल अपने रिश्ते पर ध्यान दें। यही एक वजह भी है कि फोटोग्राफर्स और मीडियाकर्मियों से घिरे रहने के बाद भी शाहरुख  अपनी पत्नी को इम्पोर्टेंस देना नहीं भूलते थे।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर