पार्टनर को `हग डे` पर लगाए गले

कोलकाता : वैलेंटाइन वीक के छठवें दिन हग डे के रूप में मनाया जाता है। इस वैलेंटाइन न सिर्फ अपने पार्टनर को बांहों में लें बल्कि उनसे दिल की बात भी शेयर करें। यूं तो वैलेंटाइन वीक के सारे ही दिन बहुत खास होते हैं लेकिन हग डे का अपना ही एक महत्व है। यह एक ऐसा दिन होता है जहां गिफ्ट्स से ऊपर उठकर आप अपने पार्टनर को बांहों में लेते हो और अपने प्यार का इजहार करते हो।
रिश्ते को खास बनाता है हग
जब आप किसी को हग करते हो तो वह आपकी दिल की धड़कनें भी सुन सकता है। वह महसूस कर पाता है कि आप उनके करीब आकर कितने उत्साहित हो या आपका दिल उनके लिए कितना धड़कता है। आपका पार्टनर जब आपको प्यार से हग करता है तो आपकी सारी टेंशन दूर हो जाती है।
हग करने से क्या होता है
हग करते समय हमारे शरीर से कई हॉर्मोन निकलते हैं, जो हमारे स्वास्थ के लिए अच्छा होता है। ऐसा करने से जिससे हम प्यार करते हैं उसके लिए हमारा प्यार और विश्वास और भी ज्यादा बढ़ जाता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने ईडी को भेजा नोटिस, आज होगी पेशी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर टीएमसी नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब टीएमसी नेता कुणाल घोष को आगे पढ़ें »

anupam kher

‘Sooryavansham’ पर चैनल ने पूछा सवाल, अनुपम खेर ने दिया ऐसा जवाब: पढ़कर लोटपोट हो जाएंगे आप

मुंबई: बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्में ऐसी हैं जो टीवी चैनलों पर कई बार दिखाई जाती हैं। इन फिल्मों के कई बार प्रसारण होने के आगे पढ़ें »

ऊपर