अच्छी खबर : नेटफ्लिक्स प्लान्स होने वाले हैं सस्ते

मुंबईः नेटफ्लिक्स नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपना सस्ता विज्ञापन समर्थित सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जी हा, ये सुनने में आया है कि जल्दी नेटफ्लिक्स अपने नये प्लान्स की सूची पेश करेगी। हालही में कंपनी की पेड सब्सक्रिप्शन में गिरावट देखी जा रही है, जो उनके लिए चिंता का विषय है।  इसकी एक वजह मार्किट में बरते हुए नये नये ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भी है।
मार्केट में फिर से वापसी के लिए , नेटफ्लिक्स और भी सस्ते करना चाहती है अपने प्लान्स।  बस फर्क इतना होगा कि सस्ते प्लान्स में बिज्ञापन भी देखने पड़ेंगे । इससे पहले, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और माइक्रोसॉफ्ट नेएक साथ  विज्ञापन नेटवर्क का विस्तार करने की व्यवस्था के लिए समझौता किया था।
अगर हम बात करें नेटफ्लिक्स के इंडिया में  हालही के प्लान्स के बारे में , तो वो कुछ इसप्रकार के हैं :
RS 149 PLAN : नेटफ्लिक्स द्वारा पेश किए गए इस मोबाइल प्लान में फोन या टैबलेट पर 480p स्ट्रीमिंग के साथ वीडियोस सपोर्ट मिलता है । यह प्लान एक समय में केवल नेटफ्लिक्स एक डिवाइस पर चलता  है।
RS 199 PLAN : यह  प्लान  एक समय में एक डिवाइस पर नेटफ्लिक्स चलता है , उपयोग को प्रतिबंधित करते हुए फोन, टैबलेट, कंप्यूटर या टीवी पर 480p स्ट्रीमिंग भी प्रदान करती है।
RS 499 PLAN : यह प्लान  फोन, टैबलेट, कंप्यूटर या टीवी पर 480p स्ट्रीमिंग प्रदान करती है। इसमें भी , डिवाइस की सीमा एक तक सीमित है। फोन, टैबलेट, कंप्यूटर या टीवी पर 1080p स्ट्रीमिंग।
RS 649 PLAN : प्रीमियम प्लान फोन, टैबलेट, कंप्यूटर या टीवी पर 4K एचडीआर स्ट्रीमिंग की पेशकश करता है। यह एक बार में चार डिवाइस को भी सपोर्ट करता है। जबकि यह योजना महंगी है, यह बड़े परिवारों के लिए और हाई रेसोलुशन पसंद करने वालों के लिए अच्छी है।
अब भारत के नेटफ्लिक्स दीवाने  बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं कि  कब कंपनी अपने नये प्लान्स लेकर उनको क्या सरप्राइ

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर