इस गणतंत्र दिवस पर रिलीज होगी ‘गांधी गोडसे, एक युद्ध’

कोलकाता: राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित बहुचर्चित फिल्म ‘गांधी गोडसे, एक युद्ध’ के ट्रेलर इन दिनों एक तरफ आम जनता तो दूसरी तरफ आलोचकों के बीच जबरदस्त चर्चा का विषय बना हुआ है। नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी के एक-दूसरे के आमने-सामने होने पर आधारित इस फिल्म की अनोखी सोच ने पूरे देश में कई सारी चर्चाओं को जन्म दे दिया है। यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित है। इस गणतंत्र दिवस पर दर्शक अपने इलाके के प्रसिद्ध सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखकर पूरी कहानी का लुत्फ उठा सकेंगे। फिल्म की कहानी महात्मा गांधीजी पर नाथूराम गोडसे के हमले से बचे रहने और उनके साथ आमने-सामने आने पर दोनों की बेहद विपरीत विचारधाराओं पर चर्चा और ‘विचारों के युद्ध’ की कल्पना को दर्शाती है। इस फिल्म में नाथूराम गोडसे की भूमिका चिन्मय मंडलेकर ने और महात्मा गांधी की भूमिका दीपक अंतानी ने निभाई है।
फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, “यह मेरे 9 साल बाद इस इंडस्ट्री में वापस आने के बारे में नहीं बल्कि यह फिल्म यह दर्शाएगा कि मैं 9 साल के बाद इस इंडस्ट्री में अपने दर्शकों और प्रशंसकों के लिए क्या ला रहा हूं। किसी भी फिल्म को बनाने से पहले, मैं हमेशा सबसे पहले खुद से यह पूछता हूं कि मेरी फिल्म में दर्शकों के लिए नया क्या होगा और इससे फिल्म प्रेमियों को क्या फर्क पड़ेगा। इसका सटीक जवाब मिलने के बाद ही मैं इसे शुरू करता हूं। ‘गांधी गोडसे एक युद्ध: मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण फिल्म है, मुझे उम्मीद है, कि दर्शक इस फिल्म में कई सारी रोचक जानकारी और इसमें दिखाई गई यह रखनेवाली कहानी को देखेंगे और कुछ पल के लिए इसे लेकर सोचने पर मजबूर होंगे।
अभिनेता चिन्मय मंडलेकर ने कहा, राजकुमार संतोषी और दीपक अंतानी के साथ जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है। नाथूराम गोडसे का किरदार निभाना मेरे लिए बेहद मुश्किल था, क्योंकि यह एक नेगेटिव किरदार था। मेरा हमेशा से यह मानना रहा है, कि जब दर्शक मेरे द्वारा निभाए गए इस किरदार को बखूबी समझने लगे, तभी सच में मैं मानूंगा कि मैंने अपना काम अच्छी तरह से किया है।
अभिनेता दीपक अंतानी ने कहा, मैंने हमेशा अबतक यह प्रार्थना की थी कि, एक महान निर्देशक गांधीजी पर एक फिल्म बनाएं और मुझे कास्ट करें। ‘मैं गांधी गोडसे एक युद्ध’ फिल्म के साथ अपने उस सपने को सच होता देख रहा हूं। राजकुमार संतोषी बेहतरीन कैरियर की मुकाम तक पहुंचाने वाला एक स्कूल है। इस फिल्म के जरिए उनसे मैंने अभिनय, निर्देशन और यह भी सीखा है कि एक बेहतर इंसान कैसे बनें। मैं इस फिल्म का हिस्सा बनकर बन काफी खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को और सभी के अभिनय को काफी ज्यादा पसंद करेंगे।
इस फिल्म में पवन चोपड़ा, अनुज सैनी और तनीषा संतोषी ने भी प्रमुख भूमिकाओं को सफलतापूर्वक निभाया हैं। संतोषी प्रोडक्शंस एलएलपी और पीवीआर पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत, राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, एआर रहमान के संगीत और मनीला संतोषी द्वारा निर्मित यह फिल्म 26 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में दर्शकों के लिए रिलीज हो रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर