अयोध्या फैसले पर बॉलीवुड का अनुरोध- हिंदू-मुस्ल‍िम नहीं, हिंदुस्तान बनकर सोचें

bollywood

नई दिल्ली : अयोध्या मामले में शीर्ष न्यायालय के फैसले से कुछ मिनट पहले बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। साथ ही स्वरा ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए भजन की दो लाइने लिखीं। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘रघुपति राघव राजा राम.. सब को सन्मति दे भगवान।’ जिसका अर्थ है कि ईश्वर सभी को सदबुद्धि दे।

 अनुपम खेर ने ‌ट्विट कर कही यह बात

वहीं सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी फैसला आने के बाद ट्विट कर लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया। खेर ने कहा, “अल्लाह तेरो नाम, ईश्वर तेरो नाम। सबको सन्मति दे भगवान।” खेर के ट्वीट का कुछ लोगों ने विरोध करते हुए उन पर ये आरोप लगाया है कि वह सरकार के खिलाफ कभी नहीं बोलते। शीर्ष न्यायालय द्वारा सालों से अटके पड़े अयोध्या मामले पर फैसला सुनाने से पहले ही तमाम राजनेता और बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने अपने-अपने ट्वीटर के जरिए पूरे देश में शांति बनाए रखने की अपील की।

पीएम मोदी के ‌ट्वीट को ‌रिट्वीट कर की शांति की अपील

खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट को भी रीट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से शांति की अपील की थी। ने अपने ट्वीट में लिखा था कि “अयोध्या पर शीर्ष न्यायालय का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।”

मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर यह कहा

मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, “माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या केस पर दिए गए निष्पक्ष फैसले का स्वागत है. अंततः सालों से पेंडिंग पड़ा हुआ मामला अब सुलझ जाएगा.” बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने लिखा, “मेरे प्यारे भारतीयों, निवेदन है कि आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का सम्मान करिए. हम सभी को इससे उबरने और एक राष्ट्र के तौर पर इससे आगे बढ़ने की जरूरत है.”

इसके अलावा फैसला आने के बाद अतुल कासबेकर, हुमा कुरैशी, हंसल मेहता और कंगना रनौत ने अपनी भावनाएं ट्विटर पर व्यक्त की हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर