विदेशों में धीमी पड़ी राधे की रफ्तार

नई दिल्ली : सलामन खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ ने रिलीज के दिन ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म के मेकर्स के लिए अब बुरी खबर सामने आ रही है। राधे को विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर नुकसान उठाना पड़ा है। भारत में जहां कोरोना के चलते फिल्म को ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा, सिर्फ त्रिपुरा के तीन सिनेमाघरों में ये फिल्म रिलीज हो पाई।
मेकर्स को हुआ नुकसान
शुरुआती हफ्ते में इसे विदेश में अच्छा रिस्पॉन्स मिला और राधे वहां से अच्छी कमाई करने में सफल भी रही पर अब इसका ग्राफ गिर गया है। दुनियाभर में यह फिल्‍म ओटीटी पर भी ‘पे पर व्‍यू’ पर रिलीज हुई है, लेकिन पायरेसी के कारण यहां भी मेकर्स को नुकसान झेलना पड़ रहा है।
सोमवार तक विदेश में कमाए 14.40 करोड़
बॉक्‍स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट की माने तो राधे ने ब्रिटेन में सोमवार को 73 लाख से 91 लाख रुपये के करीब बिजनस किया। हालांकि, अच्‍छी बात यह है कि बुधवार से फिल्‍म ब्रिटेन में एनआरआई के रिहायश वाले इलाकों में भी रिलीज होगी। ऐसे में कमाई बढ़ने के आसार हैं। वैसे, सोमवार तक इस फिल्‍म ने विदेशी जमीन पर 14.40 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।
दुबई से आ रहा कमाई का 50 फीसदी
बता दें कि विदेश से आ रही राधे की कमाई में सबसे बड़ा 50% हिस्सा दुबई से आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर सलमान खान की ‘राधे’ की अपने लाइफटाइम में 3 मिलियन डॉलर यानि करीब 21.92 करोड़ रुपये का ही बिजनस कर पाएगी। इस पूरी कमाई में दुबई के सिनेमाघरों का बड़ा हाथ है। विदेशा में हो रही ‘राधे’ की कमाई का लगभग 50 फीसदी हिस्‍सा दुबई से आ रहा है।
पायरेसी से भी हुआ भारी नुकसान
खबर है कि फिल्म के मेकर्स को पायरेसी के चलते हुआ नुकसान हुआ है। जैसे ही ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ ओटीटी पर रिलीज हुई, कुछ ही घंटों में फिल्‍म ऑनलाइन भी लीक हो गई। फिल्‍ममेकर्स और सलमान खान ने पायरेसी के ख‍िलाफ सायबर सेल में श‍िकायत भी की है। इसके बाद बुधवार को तीन वॉट्सऐप और फेसबुक यूजर्स के ख‍िलाफ FIR भी दर्ज की गई है। ये तीनो सोशल मीडिया पर फिल्म को 50 रूपए में बेच रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर