…जिंदगी के 60 साल एक किताब में उतारना मुश्किल

मुम्बई : कोरोना के वक्त से ही फिल्म एक्ट्रेस नीना गुप्ता मुक्तेश्वर स्थित अपने घर पर वक्त गुजार रही हैं। शूटिंग न होने की वजह से नीना ने खाली वक्त में खुद की बायोग्राफी लिखने का निर्णय लिया। पिछले एक साल से बायोग्राफी लिख रहीं नीना ने उसे कंप्लीट कर लिया है और आज वह मार्केट में आ चुकी है। बुक का नाम सच कहूं तो रखा है।
बायोग्राफी के टाइटल पर नीना कहती हैं, लोग अगर मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, तो उन्हें पता होगा कि मैं एक वीडियो सीरीज किया करती थी, जिसका नाम सच कहूं तो है, वो सबको बहुत पसंद आती थी, तो मैंने सोचा चलो इसे ही टाइटल रख लेते हैं। बुक ऑटो बायोग्राफी है, मैंने इसमें बचपन से लेकर अभी तक की जिंदगी को समेटने की कोशिश की है जहां मैंने फैमिली, दोस्त, करियर और शादी के बारे में लिखा है। साथ ही बॉलीवुड में मेरे खट्टे-मीठे अनुभव का भी जिक्र है। हालांकि चीजें इतनी थी कि इसे लिखना नामुमकिन था। मैंने वहीं अनुभव साझा किए हैं, जिसके कहने व पढ़ने का फायदा मिले।
कभी-कभी तो मुझे याद आता है कि अरे यह तो मैं भूल गई। ये लिखना चाहिए था। अब कुछ हो नहीं सकता। एनएसडी के दिनों का भी जिक्र है। इस दौरान कितने दोस्तों को कॉल कर तंग किया कि अरे फलां टीचर का क्या नाम था, या उस वक्त क्या हुआ था। आप ही बताएं न, जिंदगी के 60 साल को पन्नों में लिखना एक बहुत बड़ा टास्क ही है। कई बार चीजें छूट जाती हैं।
बुक को लेकर बहुत नर्वस हूं। मुझे कुछ पता नहीं है कि लोग पढ़ने के बाद कैसे रियेक्ट करेंगे। मैंने ड्राफ्ट तो पढ़ी हैं लेकिन अभी तक मुझे भी बुक नहीं मिली है। अभी तक मसाबा को भी बुक के बारे में नहीं पता है। वो पढ़ेंगे, तो ही उनका रियेक्शन पता चल पाएगा। मैं उन्हीं के रियेक्शन का इंतजार कर रही हूं। फिलहाल नीना मुक्तेश्वर में हैं। उनके वैक्सिनेशन का डोज पूरा हो चुका है। उनकी हालिया रिलीज फिल्म सरदार का ग्रैंडसन थी। फिलहाल वे बुक के प्रमोशन में व्यस्त हो जाएंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अवैध संबंध की दर्दनाक सजा, नाले में घुसकर हत्याकांड को अंजाम

नागपुर: इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपती और इसका नतीजा भी घातक ही होता है। महाराष्ट्र के नागपुर से एक ऐसी खबर सामने आई जो आगे पढ़ें »

विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी की जब्त 9,371 करोड़ की संपत्ति बैंकों को किए गए ट्रांसफर

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 जून को कहा कि उसने भगोड़े अरबपतियों विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से जुड़े मामलों में आगे पढ़ें »

ऊपर