सुषमा स्वराज के निधन के गम में डूबा बॉलीवुड

amitabh bachchan

मुबंई : पूर्व विदेश मंत्री और देश की सबसे प्रखर वक्ताओं में से एक सुषमा स्वराज के निधन से पूरा देश शोक में है। मंगलवार रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। उनके निधन से केवल राजनीतिक दलों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी गम की लहर है। बॉलीवुड स्टार्स ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया है। एक राजनीतिज्ञ और विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थी। उनके निधन पर अनुपम खेर, बमन इरानी, संजय दत्त,अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, शबाना आजमी सहित अन्य कलाकारों ने श्रद्धांजलि दी है।

अमिताभ बच्चन ने लिखी भावुक कविता

अमिताभ बच्चन ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि यह बेहद दुखद समाचार है। सुषमा स्वराज न केवल एक योग्य एवं मिलनसार नेता थी बल्कि एक बेहद अदभुत प्रवक्ता भी थी। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। केवल इतना ही नहीं बिग बी ने उनके लिए भावुक कविता में लिखा – “मृदुभाषी, सम्मोहक वक्ता…मिलनसार, दुखहर्ता…सुषमा जी जैसों का रिक्त स्थान कभी नहीं भरता।” एक उपयोगकर्ता ने उनके कविता को री-ट्वीट करते हुए लिखा कि वह पत्थर जैसी सश्‍क्त थी और उनकी कार्य करने की क्षमता भी लाजवाब थी। उनका व्यक्तित्व देश के फलक पर चमकता था और नारी शक्ति के लिए वह उदाहरण थी। वो हर उस व्यक्ति की मदद करती थीं जिसके काम में अड़चन आती हो।

अन्य स्टार्स ने भी दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड की सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जाहिर करते हुए लिखा है कि सुषमा स्वराज की मौत की खबर से मैं काफी दुखी हूं। वह एक सच्ची नेता, संवेदनशील आत्मा आैर संगीत को समझने वाली महिला थीं। पूरा देश उन्हें हमेशा याद रखेगा। अभिनेता संजय दत्त ने लिखा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनकी मौत से मुझे बेहद दुख पहुंचा है और वह मेेेरे काफी करीब हैं। गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट किया कि संगीत समाज, लोकसभा में अपने हक की रक्षा के लिए आपका हमेशा ऋणी रहेगा। वह एक असाधारण थीं जिनके हम सदा आभारी रहेंगे। शबाना आजमी ने लिखा कि सुषमा स्वराज के निधन से मुझे बहेद दुख पहुंचा है। हमारे बीच राजनीतिक मतभेद थे पर हमारे संबंध काफी अच्छे थे। मैं उनके नवरत्नों में से एक थी। उन्होंने फिल्मी जगत को इंडस्ट्री का दर्जा दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर