काला हिरन केस : सैफ, सोनाली, नीलम और तब्बू पर फिर छाए संकट के बादल

blackbuck poaching case

जोधपुर : काला हिरन मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के सह-अभियुक्तों पर एक बार फिर संकट के बादल छा गए हैं। साल 1998 में फिल्म हम साथ-साथ हैं के दौरान सलमान और उनके सह कलाकार सैफ अली खान, तब्बू,सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी के ऊपर कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों के शिकार का आरोप हैं। इस मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायिक न्यायाधीश (ग्रामीण) ने सलमान खान को 5 वर्ष की सजा सुनाई थी। पर उनके सह कलाकारों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था जिसके बाद ही राज्य सरकार ने राजस्‍थान के उच्च न्यायालय में अर्जी पेश की थी।

चार हफ्ते में शुरु होगी सुनवाई

बता दें कि राजस्‍थान सरकार द्वारा की गई अपील को हाई कोर्ट ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है। सैफ, सोनाली, नीलम और तब्बू के साथ इस केस में एक लोकल निवासी दुष्यंत का भी नाम शामिल है। अब इस मामले की सुनवाई अब चार हफ्तों के बाद शुरु की जाएगी। सैफ, सोनाली, नीलम और तब्बू और दुष्यंत के खिलाफ राज्य सरकार तीन महीने के निर्धारित समय में अपील दायर करने में असर्मथ थी। इसके साथ ही अब दो दशक पुराने हिरण शिकार मामले में सलमान के साथ सह-अभियुक्तों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

स्टेट एडवोकेट के कोर्ट में सेक्शन 5 की अर्जी पर पेश दलीलों के बाद जस्टिस मनोज गर्ग ने लीव-टू-अपील को स्वीकार कर लिया था। गौरतलब है कि जब स्टेट एडवोकेट महिपाल विश्नोई ने दलील पेश की तो न्यायाधीश गर्ग ने इसपर फिर से मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केरल घूमने गयी थीं 5 बहनें, 3 की सड़क दुर्घटना में मौत

बनगांव : उत्तर 24 परगना के बनगांव से केरल घूमने गयीं 5 बहनों में से 3 की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी। वहीं 2 आगे पढ़ें »

19 में हाफ हुई 21 में साफ हो जायेगी तृणमूल : दिलीप घोष

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ विधानसभा के 12 नम्बर तुतरंगा के ठाकुरचक से भाजपा की गांधी संकल्प यात्रा चौथे दिन आगे के लिये आगे पढ़ें »

ऊपर