आईंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले वशिष्ठ नारायण सिंह पर बायोपिक

vasisth

नई दिल्ली : देश के महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह जिन्होंने आईंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती दे डाली थी बीते महीने ही दुनिया को अलविदा कह गए। अब इस महान शख्‍स की प्रतिभा को लोगों के सामने लाने के लिए फिल्म निर्माता नीरज पाठक ने उनकी बायोपिक बनाने की घोषणा की साथ ही कहा कि वह जल्‍द ही महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर फ‍िल्‍म बनाने जा रहे हैं। एक साकक्षातकार के दौरान नीरज ने बताया कि इस बायोपिक के लिए उनके परिवार से बात हो गई है। नीरज ने कहा कि यह फ‍िल्‍म उनके जीते जी शुरू नहीं हो सकी इस बात का दुख है, लेकिन अब यह उनकी श्रद्धांजलि के रूप में बनायी जाएगी।

ये अभिनेता निभा सकते हैं इनका किरदार

नीरज ने बताया कि इस किरदार के लिए अभिनेता अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, आमिर खान से लेकर ऋतिक रोशन में से कोई एक वशिष्ठ नारायण सिंह का किरदार निभा सकता है। फिलहाल, इन अभिनेताओं के नाम पर विचार किया जा रहा है। फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की मशहूर कंपनी एक्सेल इंटरटेनमेंट इस फिल्म को प्रोड्यूस करेगी।

नारायण सिंह ने आईंस्टीन को दी थी चुनौती

गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह ने महान वैज्ञानिक आईंस्टीन के सापेक्षता के सिद्धांत को चुनौती दी थी। उनका गणित इतना सटीक था कि लोग हैरान रह जाते थे। कहा जाता है कि एक अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा में अपोलो के लॉन्चिंग के पहले सभी कंप्यूटर अचानक बंद हो गये थे। जब कंप्यूटर दोबारा ठीक हुए तो उनका और कंप्यूटर का कैलकुलेशन बराबर ही था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर एक दिन में आए 183 नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 64वें दिन बुधवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 183 लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर