चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए भारती और हर्ष

मुंबईः नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रविवार को कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने दंपति को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। भारती और हर्ष के घर से एनसीबी ने छापेमारी में गांजा बरामद किया था। एनसीबी की टीम ने 15 घंटों की कड़ी पूछताछ के बाद भारती के पति हर्ष लिम्बाचिया को रविवार सुबह गिरफ्तार किया। जांच एजेंसी ने भारती को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। दूसरी तरफ, दंपति ने कोर्ट में बेल की अर्जी डाली है। इस पर सोमवार को सुनवाई होगी। इससे पहले, रविवार को कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया। जांच एजेंसी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने बताया कि उनके खिलाफ ड्रग्स के उपभोग के आरोप लगाए गए हैं।
फिल्मी सितारों को गिरफ्तार कर ड्रग तस्करों को बचा रही एनसीबी
इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि ये लोग नशेड़ी हैं, जिन्हें जेल ना भेजकर रिहैब (पुनर्वसन) भेजना चाहिए। नवाब मलिक ने कहा, ‘एनसीबी उन लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो ड्रग्स का सेवन करते हैं। वे नशेड़ी हैं जिन्हें पुनर्वसन के लिए भेजा जाना चाहिए, जेल नहीं। एनसीबी का कर्तव्य ड्रग तस्करों को ट्रैक करना है, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्या एनसीबी फिल्म उद्योग से मादक पदार्थों की गिरफ्तारी करके उनकी रक्षा कर रही है?’
इससे पहले, शनिवार को एनसीबी ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा था। इस दौरान जांच एजेंसी को 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इसके बाद एनसीबी ने भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया था और उनके पति हर्ष को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। दंपती ने गांजा सेवन की बात स्वीकार कर ली है।
मादक पदार्थ रोधी कानून के तहत गिरफ्तारी
एनसीबी ने एक विज्ञप्ति में जांच एजेंसी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली। उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया। भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।
गांजा मिलने पर कितनी हो सकती है सजा?
ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत छोटी मात्रा है। एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होने पर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।
अभी तक इन हस्तियों पर हो चुकी है कार्रवाई
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सामने आए ड्रग्स एंगल के बाद से ही एनसीबी लगातार छापेमारी कर रही है। ड्रग्स केस को लेकर एनसीबी का शिकंजा बॉलीवुड सितारों पर कसता जा रहा है। एनसीबी ने छापेमारी कर कई ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया। इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक भी गिरफ्तार हो चुके हैं।
ड्रग पैडलर्स से पूछताछ के दौरान और कई बड़े नामों का खुलासा हुआ जिसके बाद सारा अली खान, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह जैसी अभिनेत्रियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया। हालांकि किसी भी अभिनेत्री के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला।
बीते दिनों इस मामले में अभिनेता अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान अर्जुन ने एनसीबी की तारीफ करते हुए कहा था कि टीम अच्छा काम कर रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अम्फान में गड़बड़ी की जांच सौंपी भारत के सीएजी को

कोलकाता : अम्फान से प्रभावित लोगों को राहत दी जाने के मामले में गड़बड़ी किये जाने के आरोप की जांच भारत के कम्पट्रोलर एंड ऑडिटर आगे पढ़ें »

अर्दली बाजार इलाके में अभियान चलाकर पुलिस ने बरामद किये हथियार

बैरकपुर : बैरकपुर थाने की पुलिस ने सोमवार की रात को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की सुबह बैरकपुर सदर के अर्दली बाजार आगे पढ़ें »

ऊपर