बंगाल के कलाकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मोम की प्रतिमा बनाई

आसनसोल: पश्चिम बंगाल में मोम से मूर्तियां बनाने वाले एक अनुभवी कलाकार ने सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी मोम की आदम-कद प्रतिमा बनाई है। मोम के पुतले बनाने वाले राज्य के पहले कलाकार सुशांतो रॉय ने राजपूत की प्रतिमा बनाई है जो हूबहू अभिनेता की तरह नजर आती है। गौरतलब है कि अभिनेता ने 14 जून को मुंबई में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच फिलहाल सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही है। पश्चिम बर्धवान जिले में अपने स्टूडियो में अभिनेता की मूर्ति को पूरा करने में रॉय को डेढ़ महीने का समय लगा। इस दिग्गज कलाकार ने इससे पहले 2001 से लेकर अब तक महानायक अमिताभ बच्चन, फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना और मार्क्सवादी नेता ज्योति बसु की मोम की प्रतिमाएं बनायीं हैं। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मोम की मूर्ति बनायी है जिसे राष्ट्रपति भवन में स्थान दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर