क्रिप्टो करेंसी के जरिए खरीदा गया था क्रूज पर ड्रग्स,एनसीबी करेगी आर्यन खान से पूछ-ताछ

मुंबई : ड्रग्स केस में आर्यन खान को सात अक्टूबर तक की एनसीबी हिरासत मिली है। उनकी जमानत के लिए शाहरुख खान ने मुंबई के सबसे महंगे वकील सतीश मानशिंदे को केस दिया लेकिन उनकी सभी दलीलें नाकाम साबित हुई। एनसीबी ने इस केस में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। एनसीबी ने कहा है कि इनके फोन से ऐसी तस्वीरें और चैट्स मिली हैं, जो इशारा करती हैं कि ड्रग्स का यह रैकेट इंटरनैशनल मार्केट से जुड़ा हुआ है। इतना ही नहीं जांच एजेंसी को यह भी संदेह है कि क्रूज पर जो ड्रग्स आया था, वह क्रिप्टो करेंसी के जरिए से खरीदा गया था। आर्यन खान समेत सभी लोगों से एनसीबी इस एंगल पर भी पूछताछ करेगी। एनसीबी को मिली जानकारी के मुताबिक क्रूज में कुछ लोगों ने नशा करने के बाद हंगामा भी किया और इसकी वजह से जहाज की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा। पहले छापेमारी में जांच एजेंसी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया था। दूसरे राउंड में भी आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। कोर्ट में सतीश मानशिंदे ने दलील दी कि ‘वॉट्सएप चैट यह साबित नहीं करता है कि आर्यन ने ड्रग्स ली। यदि कोई ऐसी चैट है जिनमें ड्रग्स को लेकर बात हो रही है, तो इसका यह मतलब नहीं है कि आर्यन नशीली दवाओं की तस्करी करते हैं। आर्यन के पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुई है। उनके पास क्रूज की टिकट भी नहीं थी। आर्यन चाहें तो पूरी शिप खरीद सकते हैं। ये मामला जहाज में ड्रग्स बेचने का है ही नहीं।’ आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आर्यन ने माना है कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था। आर्यन खान के पास से 13 ग्राम कोकेन, 5 ग्राम MD, 21 ग्राम चरस और MDMA की 22 गोलियां मिली हैं। जिसकी कीमत 133,000 रुपये बताई जा रही है।
ऐसे हुआ एक्शन
एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े टिप के आधार पर 2 अक्तूबर की रात क्रूज पर पहुंचे थे। यहां उनके साथ एनसीबी के और भी कई अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने आम यात्री बनकर शिप का टिकट लिया था। जैसे ही क्रूज मुंबई से गोवा के लिए रवाना होने लगी ड्रग्स वाली हाईप्रोफाइल पार्टी का आजोजन शुरू हो गया। एनसीबी के अधिकारियों ने यात्रियों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए कुछ देर इंतजार किया, जैसे ही आर्यन खान समेत बाकी हाईप्रोफाइल लोगों ने पार्टी शुरू की, उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में महिला सांसद पर हमला, अभिषेक ने कहा : गुंडाराज चल रहा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिपुरा में तृणमूल की राज्यसभा महिला सांसद सुष्मिता देव पर हमला हुआ है। उनकी गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गयी है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर