अनुराग कश्यप को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, यौन शोषण का लगा था आरोप

Film director, Anurag Kashyap, threaten to kill him

मुंबई : वर्सोआ पुलिस ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप को समन भेज कर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कुछ दिन पहले बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। मुंबई पुलिस ने अनुराग कश्यप कथित तौर पर यौन शोषण के मामले में 1 अक्टूबर को सुबह 11 बजे वर्सोवा पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने का आदेश दिया है। पायल लगातार अनुराग की गिरफ्तारी की मांग करती आ रही हैं।

अनुराग कश्यप के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत रेप और 354 (महिला की शीलता भंग करने के इरादे के साथ उसका शोषण करना या आपराधिक दबाव डालना), 341 (गलत तरीके से नियंत्रण करना) और 342 (गलत तरीके से रोकना) धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

क्या है अनुराग पर आरोप
पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच का हवाला देते हुए कहा कि कश्यप को सात साल पुराने इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। अपनी शिकायत में एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था कि अनुराग कश्यप ने 2013 में वर्सोवा में यारी रोड की एक जगह पर उनका यौन शोषण किया था। एक्ट्रेस और उनके वकील पहले सोमवार को ओशीवारा पुलिस स्टेशन गए थे लेकन वहां से उन्हें वर्सोवा आने को बोला गया क्योंकि कथित घटना उसी न्यायिक क्षेत्र की थी।

क्या है अनुराग की दलील
वहीं दूसरी ओर अनुराग कश्यप ने पायल के सभी आरोपों को खारिज करते हुए अपने आप को बेकसूर बताया है। अनुराग कश्यप के वकील की ओर से एक बयान भी जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि ‘मेरे क्लाइंट, अनुराग कश्यप को इन झूठे आरोपों से तकलीफ हुई है। यह बिल्कुल गलत, बेईमान और अपमानजनक आरोप हैं।’ उनकी तरफ से यह भी कहा गया था कि इन आरोपों से ‘मी टू’ मूवमेंट की सार्थकता और विश्वसनीयता कम की जा रही है। कश्यप की पहली दो बीवियां आरती बजाज और कल्कि कोचलिन भी उनके बचाव में सामने आई थीं और सोशल मीडिया पर अनुराग पर लगे आरोपों के खिलाफ लड़ने के लिए उनका हौसला बढ़ाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

एसी मिलान, आर्सनल की यूरोपा लीग में जीत, टोटेनहैम हारा

पेरिस : एसी मिलान ने स्पार्टा प्राग को 3-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि टोटेनहैम को आगे पढ़ें »

ऊपर