अमिताभ बच्चन ने कहा- बीमारियां और चिकित्सकीय दशाएं गोपनीय व्यक्तिगत अधिकार

Amitabh Bachchan

मुंबई : महानायक अमिताभ बच्चन ने शनिवार देर रात ब्लॉग लिखकर अपने प्रशंसकों को बताया कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्होंने अपनी सेहत को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों की आलोचना की। बता दें कि बच्चन को एक नियमित जांच के बाद शुक्रवार को नानावती अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि बीमारियां और चिकित्सकीय दशाएं गोपनीय व्यक्तिगत अधिकार हैं और वाणिज्यिक लाभ के लिए इनका दोहन नहीं होना चाहिए।

दुनिया में हर चीज बेचने के लिए नहीं है : अमिताभ बच्चन

बच्चन ने लिखा, पेशेवर दस्तावेजीकरण की संहिता को न तोड़िए। बीमारियां और चिकित्सकीय दशाएं गोपनीय व्यक्तिगत अधिकार हैं। इसका दोहन और वाणिज्यिक इस्तेमाल की कोशिश सामाजिक न्याय के विरुद्ध है। इसका सम्मान कीजिए और इसे समझिए। दुनिया में हर चीज बेचने के लिए नहीं है।

नियमित जांच के लिए आए थे अस्पताल

बीते दिनों 11 अक्टूबर को 77 साल के हुए इस वरिष्ठ अभिनेता के बारे में इस सप्ताह की शुरुआत से ही यह खबर आ रही थी कि वह लीवर की समस्या से जूझ रहे हैं। हालांकि, अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वह नियमित जांच के लिए अस्पताल आए थे। वह अच्छे और स्वस्थ हैं। अभिनेता ने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को उनकी दुआओं के लिए धन्यवाद भी दिया। महानायक ने कहा, उनकी प्रार्थनाएं, चिंता और प्यार जो आपके साथ हैं, वह अपरिमित सृजनात्मकता का स्रोत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर