बिहार में बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन ने द‌िए 51 लाख रुपए

Amitabh Bachchan

पटना : बिहार में आई बाढ़ ने सबकी हालात खराब कर दी है। बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में लगभग 100 से अधिक लोगो की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। आम लोगो को भारी नुकसान सहन करना पड़ रहा हैं। बाढ ग्रस्त इलाकों में यातायात पूरी तरह से ठप होने के कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बाॅलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने बिहार में आए बाढ़ से प्रभावित हुए लोगो के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 51 लाख रुपए दिए है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने मदद राशि अपने प्रतिनिधि के जरिए पटना भेजवा दिया है। यह रकम बुधवार को बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को दे दी गई है। इस बात की जानकारी सुशील मोदी ने ट्वीट करके दी।

नीतिश कुमार को भेजा यह पत्र

मालूम हो कि अमिताभ ने चेक के साथ नीतिश कुमार को एक पत्र भी भेजा है जिसमें उन्होंने बिहार में आई इस प्राकृतिक आपदा के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए यह एक छोटी सी मदद है। मालूम हाे कि बाढ़ के कारण 15 जिलाें के 1410 गांवों के करीब 20.76 लाख लोगो पर असर पड़ा है। इनकी मदद के लिए 75 राहत शिविर एवं 515 सामुदायिक रसोई को चलाया जा रहा है।

महामारी का खतरा
मालूम हो कि अब भले ही पानी उतर रहा हो, लेकिन अब महामारी का खतरा शुरु हो गया है। राज्य में 900 से अधिक लोगों को डेंगू और चिकुनगुनिया हो गया है जिसमें पटना से ही 520 केस दर्ज किए गए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलियाई ओपन पर बारिश का असर, सेरेना और फेडरर की जीत से शुरुआत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल आगे पढ़ें »

आश्रय गृह केस में ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार

दिल्ली की अदालत अब सजा को लेकर 28 जनवरी को करेगी सुनवाई, अभियुक्तों में 12 पुरष व 8 महिलाएं नयी दिल्ली/पटनाः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में आगे पढ़ें »

खाने में रोजाना लें यह नमक, बीमारियां रहेंगी दूर

पीएम मोदी ने याद किया कोलकाता टेस्ट, छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़ तथा लक्ष्मण का दिया उदाहरण

pak

पाक ने अमेरिका के सामने फैलायी झोली, कहा- एफएटीएफ की ‘निगरानी सूची’ से निकलवाए

रोड शो के कारण वक्त पर नहीं पहुंच सके केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

bangladesh

बांग्लादेशी अदालत ने राजनीतिक रैली पर बम हमले के 10 दोषियों को मौत की सजा सुनाई

momota

एनपीआर है खतरनाक खेल, एनआरसी का पूर्व संकेत : ममता

ज्वेलरी व्यापारियों को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस, कैट ने अपील की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया

SUKHOI

ब्रह्मोस से लैस सुखोई आज से करेंगे हिंद महासागर की निगरानी, पाक-चीन पर नजर

ऊपर