बिहार में बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन ने द‌िए 51 लाख रुपए

Amitabh Bachchan

पटना : बिहार में आई बाढ़ ने सबकी हालात खराब कर दी है। बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में लगभग 100 से अधिक लोगो की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। आम लोगो को भारी नुकसान सहन करना पड़ रहा हैं। बाढ ग्रस्त इलाकों में यातायात पूरी तरह से ठप होने के कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बाॅलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने बिहार में आए बाढ़ से प्रभावित हुए लोगो के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 51 लाख रुपए दिए है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने मदद राशि अपने प्रतिनिधि के जरिए पटना भेजवा दिया है। यह रकम बुधवार को बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को दे दी गई है। इस बात की जानकारी सुशील मोदी ने ट्वीट करके दी।

नीतिश कुमार को भेजा यह पत्र

मालूम हो कि अमिताभ ने चेक के साथ नीतिश कुमार को एक पत्र भी भेजा है जिसमें उन्होंने बिहार में आई इस प्राकृतिक आपदा के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए यह एक छोटी सी मदद है। मालूम हाे कि बाढ़ के कारण 15 जिलाें के 1410 गांवों के करीब 20.76 लाख लोगो पर असर पड़ा है। इनकी मदद के लिए 75 राहत शिविर एवं 515 सामुदायिक रसोई को चलाया जा रहा है।

महामारी का खतरा
मालूम हो कि अब भले ही पानी उतर रहा हो, लेकिन अब महामारी का खतरा शुरु हो गया है। राज्य में 900 से अधिक लोगों को डेंगू और चिकुनगुनिया हो गया है जिसमें पटना से ही 520 केस दर्ज किए गए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नक्सलियों के जोनल कमांडर सिद्धू कोड़ा की पुलिस हिरासत में मौत

जमुई : बिहार में प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के जोनल कमांडर और दस पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य अभियुक्त कट्टर नक्सली सिद्धू आगे पढ़ें »

Nitish Kumar

बिहार में नहीं लागू होगी एनआरसी : नीतीश कुमार

दरभंगा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर जारी विरोध के बीच रविवार को एक बार फिर आगे पढ़ें »

delhis

दिल्ली के जाफराबाद में सीएए के‌ विरो‌धियों और समर्थकों के बीच पत्थरबाजी, कई घायल

congress

विपक्ष के पास संसद में बहुमत नहीं है, सीएए को स्वीकार कर लेना ही उचित होगा : कांग्रेस विधायक

dhankhad

राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति के तौर पर अध्यक्षता करेंगे राज्यपाल धनखड़

फॉक्सवैगन की टी – रॉक अगले महीने हो सकती है लॉन्च, ये है कीमत और खासियत

trumpi

डोनाल्ड ट्रंप से तारीफ सुन गदगद हुए आयुष्मान खुराना, कही यह बात

indo-america

भारत का सबसे बड़ा व्यापार साझेदार बना अमेरिका

earthquake

तुर्की-ईरान सीमा पर आए भूकंप से सात की मौत

company

सरकार अब इन दो कंपनियों की भी हिस्सेदारी बेचेगी, 10 हजार करोड़ रूपये मिलने की उम्मीद

ऊपर