आलिया-रणबीर की बेटी का नाम है ‘राहा’ जानें इसका बंगाली में क्या है मतलब

मुंबईः बॉलीवुड के फेवरेट कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर इन दिनों पैरेंटहुड एंजॉय कर रहे हैं। वहीं अब आलिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी बेटी के नाम का खुलासा किया है। उन्होंने अपनी बेटी का नाम ‘राहा’ रखा है, लेकिन क्या आप इस नाम का मलतब जानते हैं? चलिए हम बताते हैं।

क्या होता है राहा का मतलब?
आलिया भट्ट ने जानकारी दी है कि उनकी बेटी को ये नाम बच्ची की दादी यानी नीतू कपूर ने दिया है। नाम का खुलासा करने के साथ-साथ आलिया ने ‘राहा’ नाम का मलतब भी बताया है। स्वाहिली में राहा का मतलब खुशी होता है, जबकि संस्कृत में इसका मतलब गोत्र होता है। बंगला में राहा का अर्थ आराम होता है और अरबी में शांति। वहीं इसका एक अर्थ आजादी भी होता है, यानी कुल मिलाकर आलिया भट्ट के बेटी के इस नाम के कई मतलब हैं।

सितारों ने दिए ऐसे रिएक्शन

आलिया भट्ट बेटी का नाम रिवील करने के साथ सोशल मीडिया पर एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। वहीं उनके पोस्ट पर कई सितारों ने रिएक्शन दिए हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने कमेंट में हार्ट इमोजी ड्रॉप करते हुए लिखा, “राहा कपूर क्या मैं आपको पकड़ सकती हूं..इंतजार नहीं कर सकती।” वहीं आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने भी हार्ट इमोजी के साथ रिएक्ट किया है। इन दोनों के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, जोया अख्तर जैसे और भी कई सितारों ने कमेंट सेक्शन में हार्ट इमोजी ड्रॉप करते हुए राहा के लिए प्यार जताया है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जामुड़िया : मोबाइल चोरी और छिनताई के आरोप में तीन गिरफ्तार

जामुड़िया : सोमवार को जामुड़िया थाना अंतर्गत श्रीपुर फाड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन कर मोबाइल छिनताई बाजो की पकड़ने की जानकारी एसीपी श्रीमंत बनर्जी ने आगे पढ़ें »

जामुड़िया : रिफाइंड से भरा टैंकर अनियंत्रित हो कर पलटा

जामुड़िया : जामुड़िया थाना क्षेत्र के गोविन्दनगर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिफाइंड से भरा हुआ टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना सुबह 5 बजे आगे पढ़ें »

ऊपर