‘कथा अनकही’ में कथा की भूमिका निभा रही हैं अदिति देव शर्मा

मुंबईः सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर दिखाए जा रहे सुपरहिट तुर्की ड्रामा ‘1001 नाइट्स’ का हिंदी रीमेक  ‘कथा अनकही’ अपने हर एपिसोड के साथ दिलचस्प होता जा रहा है। इसमें कथा (अदिति देव शर्मा) और विआन (अदनान खान) की पछतावे से भरी एक प्रेम कहानी है, जो दिखाती है कि किस तरह अंधेरे से अंधेरे पलों के बीच भी प्यार उभरकर सामने आता है। कथा और विआन, दोनों ही एक कभी ना भुलाए जाने वाले ज़ख्म से बंधे हैं। जहां कथा लाचार होकर पैसों के बदले विआन की नाजायज पेशकश को स्वीकार करने और उसके साथ रात बिताने पर मजबूर हो जाती है, वहीं इसके बाद दोनों ही भारी कश्मकश से गुजरने लगते हैं। जहां कथा के दिल में एक गहरा ज़ख्म है, वहीं वो इन हालातों से आगे बढ़ने की कोशिश करती है, क्योंकि वो चाहती है कि आरव ठीक हो जाए। दूसरी ओर, कथा को इस परीक्षा में डालने वाला विआन यह देखकर हैरान है कि जो कुछ भी हुआ, उसके बाद कथा इतना सामान्य व्यवहार कैसे कर सकती है।
कथा और उसके इरादों को समझने की चाह में, विआन एक और बड़ा कदम उठाएगा। जहां कथा और विआन एक प्रोजेक्ट मीटिंग के लिए दुबई में होंगे, वहीं विआन कथा को करीब से समझने के लिए बेताब होगा और उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करेगा। जहां कथा दुबई की ऊंची-ऊंची इमारतों पर फिदा है, विआन चुपचाप उस पर ध्यान देता है। दूसरी ओर, कथा से बात करने का इरादा रखने वाले विआन को नहीं पता कि कहां से शुरू करना है या उसे कैसे अप्रोच करे क्योंकि कथा उससे बात नहीं करना चाहती है। अब विआन एक और नाजायज प्रस्ताव देगा! वो उसके साथ फिर से एक रात बिताने के बदले में 2 करोड़ रुपए की पेशकश करेगा, हालांकि इस बार उसका इरादा उसके साथ सोने का नहीं बल्कि सिर्फ उससे बात करने और उसे समझने का है। विआन के इस ऑफर पर कथा की क्या प्रतिक्रिया होगी? क्या इससे विआन की माफी पाने की आखिरी उम्मीद खत्म हो जाएगी?
इस समय चल रहे ट्रैक में कथा के किरदार को जो सदमा लगा है, उसके बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस अदिति देव शर्मा ने कहा, “कथा पहले से ही अपनी ज़िंदगी की सबसे अंधेरी रात के सदमे से बाहर आने की कोशिश कर रही है, जहां उसे अपने बेटे के इलाज के लिए पैसों का इंतज़ाम करने के लिए अपने स्वाभिमान को छोड़ना पड़ा था। जो कुछ भी हुआ वो उसे भूलने की पूरी कोशिश कर रही है और अपनी नौकरी और आरव पर ध्यान दे रही है। हालांकि उसे समझने और जानने की विआन की कोशिश काम नहीं आ रही है बल्कि इस ज़ख्म को और गहरा कर रही है। जहां कथा को लगता है कि विआन ने उसकी कमजोरी का फायदा उठाया, वहीं विआन सोचता है कि कथा पैसों की लालची है, लेकिन कथा का व्यवहार और रोज की कुछ घटनाएं विआन की इस सोच को बदलना शुरू कर देती हैं और इसी से जन्म लेती है सच्चाई जानने की विआन की उत्सुकता! इससे विआन 2 करोड़ रुपए के बदले उसका समय खरीदने की कोशिश करेगा, जिसे कथा गलती से उसके साथ सोने के बदले पैसों की पेशगी समझ लेगी, और वो बहुत गुस्से में आ जाएगी।”
अदिति आगे बताती हैं, “हर दिन कथा का किरदार निभाते हुए मुझे ऐसा लगता है, जैसे मैं किरदार का एक नया पहलू सामने ला रही हूं। वो जिस भावनात्मक उथल-पुथल से गुजर रही है, उसे निभाना बहुत चैलेंजिंग है। एक ओर वो कहीं न कहीं खुश है कि वो अपने बच्चे को बचा सकी, लेकिन दूसरी ओर वो अंधेरी रात अभी भी उसका पीछा कर रही है। जब विआन कथा को एक और नाजायज प्रस्ताव देता है तो इससे बात और बिगड़ जाती है और कथा के दिमाग में दूर-दूर तक माफी का ख्याल नहीं आता। मैं इस बात की गारंटी दे सकती हूं कि दर्शक अब यहां से आगे कथा के साथ एक भावनात्मक सफर करेंगे!”

देखिए कथा अनकही, हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर!

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर