रिस्क उठाये बगैर कुछ भी मुमकिन नहीं है – अदा शर्मा

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस अदा शर्मा की वेब सिरीज ‘पति पत्नी और पंगा’ हाल ही में ओटीटी पर ऑन स्ट्रीम हुई। इसमें वह मुख्य भूमिका में नजर आईं। इस वेब सीरीज की कहानी काफी सेंसिटिव टॉपिक पर आधारित है। इस वेब सीरीज और खासकर अदा शर्मा के ट्रॉंसजेंडर वाले रोल में काम को पसंद किया जा रहा है, उसे देखते हुए अदा शर्मा बेहद खुश है। प्रस्तुत है उनके साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:
जिस वक्त आपने इस वेब सीरीज में काम करना स्वीकार किया, आपको इसमें कुछ रिस्की महसूस नहीं हुआ ?
बिलकुल इसमें रिस्क तो था लेकिन मुझे पता था कि रिस्क उठाये बिना कैरियर में बदलाव आना मुश्किल है, इसलिए मुझे रिस्क उठाने में कोई खास परेशानी नहीं हुई और अब जबकि इसे शानदार रिएक्शन्स मिल रहे हैं, मैं बहुत खुश हूूं। मुझे खुशी इस बात की है कि दर्शक इसे न सिर्फ देख रहे हैं बल्कि पसंद भी कर रहे हैं। खुशी उस वक्त और भी बढ जाती है जब दर्शक आपके काम की प्रशंसा करते हैं।
इस वेब सीरीज को लेकर ट्रॉंसजेंडर समुदाय की किस तरह की प्रतिक्रिया रही ?
इसने, न सिर्फ ऑडियंस को भरपूर हंसाने का काम किया, बल्कि समाज में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के प्रति, नजरिये में बदलाव लाने में में भी सफलता हासिल की है। मुझे लगता है कि इसके बाद ट्रॉंसजेंडर समुदाय के लोगों के प्रति आम लोगों में घृणा नहीं बल्कि सहानुभूति नजर आयेगी।
जिस वक्त आपने यह वेब सीरीज साइन की, आपने दावा किया था कि इसमें जो रोल आप करने जा रही हैं उस तरह का रोल किसी दूसरी एक्ट्रेस ने नहीं निभाया है ?
जी बिलकुल, यह बात मैं अभी भी पूरे दावे के साथ कहती हूं कि वह एक ऐसी भूमिका थी जिसे निश्चित रूप से कम से कम भारत में किसी एक्ट्रेस ने नहीं निभाया है। हो सकता है कि भारत के बाहर इस सब्जेक्ट पर कोई फिल्म बनी हो और किसी ने मेरी तरह का किरदार निभाया हो।
तो क्या इस तरह का किरदार निभाने के लिए खुद को खुशकिस्मत मानती हैं ?
जब मैं कोई किरदार चुनती हूं तो उसे लिंग के आधार पर प्रमुखता नहीं देती। जिस तरह के किरदार मैं निभाना चाहती हूं, यह बिलकुल उसी तरह का किरदार था। इसलिए निश्चित ही मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं।
कहा जा रहा है कि ‘पति पत्नी और पंगा’ की कामयाबी के बाद अब इसके मेकर इसे दूसरी भाषाओं में डब कर रिलीज करने का मन बना रहे हैं ?
इसकी कामयाबी इसकी वजह नहीं है बल्कि हकीकत यह है कि मेकर ने शुरू से ही इसे हिंदी के साथ साथ तेलुगु, तमिल, बंगाली और पंजाबी में डब करने का मन बना लिया था। इसके पीछे सिर्फ एक ही मकसद था कि यह अधिक से अधिक दर्शकों तक अपनी पहुंच बना सके।
आपकी ‘कमांडो 4’ की क्या स्थिति है। दर्शकों तक यह फिल्म कब तक पंहुच सकेगी ?
‘पति पत्नी और पंगा’ के बाद अब मैं बिलकुल फुर्सत में हूं और अब मैं अपनी इस कमांडो फ्रेंचाइजी की तैयारियों में जुट जाऊंगी। मुझे एक्शन पसंद है और इसमें मुझे भरपूर एक्शन करने का अवसर मिलेगा। 2021 के मध्य से लेकर आखिर तक के बीच कभी भी यह रिलीज हो सकेगी। (अदिति) सुभाष शिरढोनकर

शेयर करें

मुख्य समाचार

100 दिन रोजगार योजना में बंगाल फिर नंबर वन

कोलकाता : 100 दिन रोजगार योजना में पश्चिम बंगाल एक बार फिर पहले पायदान पर है। पूरे देश में इस योजना के लिए बंगाल को आगे पढ़ें »

केएमसी : कोरोना के लिये तैयार सेफ होम होंगे बंद

कोलकाता : महानगर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातर कमी आ रही है। ऐसे में कोलकाता नगर निगम द्वारा तैयार किये गये सेफ आगे पढ़ें »

ऊपर