रानू मंडल की तरह सबवे पर गाने वाली एक विदेशी महिला ने दी लाइव परफॉरमेंस

Emily Jamourka

लॉस एंजिलिस : आज हम आपको एक और रानू मंडल की कहानी बताने जा रहे है। रानू मंडल को आपसब जानते ही होंगे। रानू वहीं है जो कभी रेलवे प्लेटफार्म पर गाना गाकर अपना गुजारा किया करती थी। आज हर किसी के जुबान पर रानू का ही नाम है। ठीक ऐसा ही वाक्या अमेरिका के लाॅस एंजिलिस में भी हुआ है। हम बात कर रहे है एमिली जमौरका नामक युवती की। जो अपना गुजारा करने के लिए सबवे में गाना गाती थी। एमिली जमौरका ने शनिवार को पहली बार किसी बड़े मंच पर अपनी प्रस्तुति दी है। एक पुलिसवाले ने एमिली का वीडियो वाइरल कर दिया था, ‌जिसके बाद से वह सुर्खियों में आ गयी और लाॅस एंजिलिस के एक बड़े मंच पर गाना गाने का मौका मिला। एमिली ने कार्यक्रम खत्म करने के बाद मौजूद दर्शकों का आभार व्यक्त किया।

गाना रिकार्डिंग करने का मिला ऑफर
इस दौरान ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामांकित म्यूजिक डायरेक्टर ने उसको गाना रिकाॅर्डिंग करने का ऑफर दिया। यही नहीं, कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने गोफंडमी अभियान चलाकर एमिली के लिए 70 लाख रुपये भी जुटाए, ताकि वह रहने के लिए एक घर लें सके।

एमिली परेशानियों से घिरी

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि दो साल पहले मेरी जिंदगी परेशानियों से घिर गयी। मैं वायलिन बजाती थी। एक दिन एक व्यक्ति ने मेरी 70 हजार की वायलिन छीनकर तोड़ दी। जिसके बाद से मैं इलेक्ट्रिक वायलिन बजाने लगी। लेकिन, दुर्भाग्यवश एक दिन मैं बस से गिर गयी और मेरा हाथ की हड्डी टूट गयी, जिसके बाद से मैं वायलिन बजाना बंद कर दी। फिर मैं अपना गुजारा करने के लिए सबवे पर गाना गाने लगी। एक दिन एक पुलिसवाले ने मेरे गाने का वीडियो वाइरल कर दिया, जिसके बाद मेरे भाग्य ने फिर करवट ली और मैं यहां पहुंच गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना विषाणु पर जारी किया परामर्श

पटना : चीन के बाहर नेपाल समेत अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के प्रसार के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक आगे पढ़ें »

Nitish Kumar

स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता : नीतीश कुमार

नीतीश ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को बधाई आगे पढ़ें »

ऊपर