67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स: राष्ट्रीय फ‍िल्‍म पुरस्‍कार से सम्‍मानित की गईं कंगना रनौत

  • रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

मुंबईः 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पुरस्कार प्रदान किए। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार अभिनेता रजनीकांत को दिया गया। रजनीकांत के मंच पर पहुंचते ही सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं। भारतीय सिनेमा में 45 साल के योगदान को देखते हुए उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया। वहीं कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी और धनुष को उनके अभिनय के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया।

इस साल सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म (ह‍िंदी) का अवॉर्ड सुशांत स‍िंह राजपूत की फिल्‍म ‘छ‍िछोरे’ को म‍िला है। न‍ितेश त‍िवारी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्‍म को दर्शकों का खूब प्‍यार म‍िला था। नॉन फीचर फिल्‍म केटेग‍िरी में सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म का पुरस्‍कार ह‍िंदी भाषा की फिल्‍म ‘एन इंजीनियर्ड ड्रीम’ को म‍िला है। स्‍पेशल मेंशन पुरस्‍कार चार फिल्‍मों, ‘ब‍िर‍ियानी’, ‘जोना की पोरबा’ (आसम‍िया), ‘लता भगवान करे’ (मराठी), ‘प‍िकासो’ (मराठी) को म‍िला है। बता दें 2019 की ‘मोस्‍ट फ‍िल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट’ श्रेणी में 13 राज्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था, ये अवॉर्ड स‍िक्‍क‍िम को म‍िला है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर