‘शक्तिमान’ पर बनेगी 300 करोड़ की फिल्म

नई दिल्ली : बी आर चोपड़ा की बनाई ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह और अपने ही बनाए धारावाहिक ‘शक्तिमान’ में लीड रोल करके दुनिया भर में मशहूर हुए अभिनेता मुकेश खन्ना इन दिनों सामाजिक कार्यों में जुटे हुए हैं। वह चाहते हैं कि पूरा हिंदू समाज हर मंगलवार को निकट के मंदिर जाकर सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करे। सरकार सबको मुफ्त में पढ़ाए और सबका मुफ्त में इलाज कराने की व्यवस्था करें। इन सबके बीच मुकेश खन्ना के बनाए किरदार ‘शक्तिमान’ के मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में शामिल होने की बातें भी चलती रही हैं। अभिनेता मुकेश खन्ना इन दिनों ‘जुमे की नमाज है, संडे को मास है तो फिर हिंदुस्तान का कुछ क्यों नहीं हो रहा?’ बयान को लेकर चर्चा में है। वह कहते हैं, ‘अगर मुसलमान शुक्रवार के दिन इकट्ठे होकर जुमे की नमाज पढ़ सकते है और ईसाई रविवार को चर्च में जाकर प्रेयर कर सकते हैं तो हिन्दू क्यों नहीं हफ्ते में किसी एक दिन मंदिर में जाकर सामूहिक रूप से प्रार्थना कर सकते हैं। मेरा सुझाव है कि हफ्ते में एक दिन मंगलवार को सभी हिंदू अपने निकट के मंदिर में जाए और ओम का उच्चारण करें। कौन क्या कर रहा है, इससे मुझे नहीं लेना देना। बस मैं यह चाहता कि हमारे हिन्दू भी हफ्ते में एक दिन ओम का उच्चारण करें।

मुकेश खन्ना ने अपने चर्चित धारावाहिक ‘शक्तिमान’ के अधिकार सोनी पिक्चर्स को दे दिए हैं। मुकेश खन्ना कहते हैं, ‘ये प्रोजेक्ट मेरे पास कई साल के बाद आया है। लोग मुझसे बोलते थे कि शक्तिमान 2 बनाइए। मुझे शक्तिमान को टीवी पर फिर नहीं लाना था। अंदर अंदर बातें होती तो मैंने सोनी वालों के साथ हाथ मिला लिया, उन्होंने भी इसे सार्वजनिक कर दिया है और मैंने भी। लोग पूछते हैं कि कि अब आगे क्या हो रहा है? अब लोगो को मैं क्या बोलूं क्योंकि यह बड़ी फिल्म है कम से कम तीन सौ करोड़ की। जब तक सब अनुबंधित नहीं हो जाते तब तक इस बारे में ज्यादा कुछ बता नहीं सकते।’ इस बारे में काफी कुरेदने पर मुकेश खन्ना बताते हैं, ‘ये फिल्म स्पाइडर मैन बनाने वाले बना रहे हैं। लेकिन, शक्तिमान देसी होगा। फिल्म की कहानी मैंने अपने हिसाब से तैयार करवाई है। मेरी उनसे यही शर्त थी कि आप कहानी नहीं बदलेंगे। लोग पूछते हैं कि शक्तिमान कौन बनेगा? यह भी अपने आप में बहुत बड़ा सवाल है, जिसका जवाब मैं नहीं दूंगा लेकिन यह भी तय है कि बिना मुकेश खन्ना के शक्तिमान नहीं बनेगा। क्योंकि अगर दूसरा कोई शक्तिमान बनेगा तो पूरा देश उसे स्वीकार नहीं करेगा।’ यह पूछने पर कि क्या फिल्म को कोई हॉलीवुड का निर्देशक निर्देशित करेगा? मुकेश खन्ना ने कहा कि फिल्म की कहानी हिंदुस्तान की है तो निर्देशक भी यही का होगा क्योंकि बाहर का निर्देशक हिन्दुस्तान की कहानी को समझ नहीं पाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

उद्धव सरकार से शिंदे गुट ने समर्थन वापसी का किया एलान

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की सियासत पर संकट के बादल छाए हुए हैं। आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई होनी है। इस बीच शिंदे आगे पढ़ें »

ऊपर