2020 ने छीन लिया एक और बॉलीवुड का लेजेंड

मुंबई : भारतीय सिनेमा और उनके चाहने वालों के लिए साल 2020 बुरी खबरों से भरा रहा। इस वर्ष भारतीय सिनेमा ने अपने कई दिग्गजों को खोया है। जाते-जाते भी इस साल ने बॉलीवुड को रुला दिया। साल के आखिरी रविवार को बॉलीवुड के दिग्गज सिनेमेटोग्राफर ईश्वर बिद्री का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद बेलगाम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी थीं।

उनके निधन की जानकारी उनके बेटे संजीव बिद्री ने दी है। ईश्वर बिद्री को 1990 के दशक की दो सुपरहिट फिल्मों ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘बॉर्डर’ में उनके काम के लिए जाना जाता है।

संजीव बिद्री ने बताया, 20 दिसंबर को कर्नाटक के बेलगाम में एक शादी समारोह के दौरान पिताजी को दिल का दौरा पड़ा था। इसके तुरंत बाद हम उन्हें अस्पताल ले गए थे। अस्पताल में एक बार फिर से उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। ज्‍यादा उम्र के कारण उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी थीं। जिसके चलते रविवार सुबह 9.50 बजे उनका निधन हो गया।

ईश्वर बिद्री ने जेपी दत्ता के साथ भी किया था काम

ईश्वर बिद्री ने फिल्म प्रोड्यूसर जेपी दत्ता के साथ लंबे समय तक काम किया। दोनों ने ‘यतीम’, ‘हथियार’ ‘बंटवारा’ और ‘बॉर्डर’ जैसी फिल्में साथ में की हैं। इन फिल्मों से दोनों को एक अलग ही पहचान मिली थी। इसके अलावा ईश्वर बिद्री ने ‘अब के बरस’, ‘कभी कहीं’ और ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में भी सिनेमैटोग्राफी की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता का मास्टर स्ट्रोक है नंदीग्राम आंदोलन, शुभेन्दु के तेवर भी गरम

महज एक गांव नहीं, बंगाल की सत्ता में परिवर्तन का प्रतीक है नंदीग्राम दादा और दीदी की लड़ाई में किसके हाथ लगेगा विजय रथ, तय करेगी आगे पढ़ें »

सर्दियों में नाखूनों के आसपास की निकलती है खाल ? राहत देंगे ये घरेलू उपाय

कोलकाता : सर्दियों के मौसम में अक्सर कई लोग नाखूनों के आस-पास की खाल निकलने की शिकायत करते हैं। इसकी वजह से न सिर्फ व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर