हैप्‍पी बथडे अर्जुन

लव यू भईया, तुम मेरी ताकत’: जाह्नवी

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर आज यानी 26 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अर्जुन कपूर ने इस बार अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाया। पिता बोनी कपूर के साथ उनकी तीनों बहनें अंशुला कपूर, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर उनके साथ थे। 26 जून 1985 को मुंबई में पिता बोनी कपूर और मां मोना शूरी कपूर के घर जन्में अर्जुन कपूर इस साल अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर पूरा परिवार बेहद खुश नजर आया। लेकिन, इस मौके पर खास बात यह रही कि उनकी बहन जाह्नवी कपूर ने भईया अर्जुन कपूर को बड़े ही इमोशनल अंदाज में बर्थडे की शुभकामनाएं दीं हैं। जाह्नवी कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ‘आप हमारी ताकत हैं, लव यू , हैप्पी बर्थडे अर्जुन भईया’। इसके साथ ही ने जाह्नवी ने अंशुला और खुशी के साथ अर्जुन कपूर की एक तस्वीर भी शेयर की है। जिसमें इन सभी भाई-बहनों की केमिस्ट्री साफ देखी जा सकती है।
ऐसे हुई एंट्री
अर्जुन कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले डायरेक्टर निखिल आडवाणी को फिल्म ‘कल हो ना हो’ में असिस्ट किया था फिर बाद में निखिल की ही फिल्म ‘सलाम -ए- इश्क (अ ट्रिब्यूट टू लव) में भी अस्सिटेंट डायरेक्टर थे। असिस्टेंट डायरेक्टर के बाद अर्जुन कपूर फिल्म ‘वांटेड’ और ‘नो एंट्री’ में असोसिएट प्रोड्यूसर भी थे।
कभी था 140 किलो वजन
आज अर्जुन बॉलीवुड में भले ही सबसे फिट हीरो में से एक हैं लेकिन बॉलीवुड में डेब्यू से पहले अर्जून का वजन 140 किलो था। अर्जुन ने वजन कम करने के लिए क्रॉस फिट एक्‍सरसाइज करनी शुरू की, जो कि छोटी मसल्‍स पर फोकस करती है। यह एक्‍सरसाइज 20 मिनट की होती है। फिल्मों में आने से पहले अभिनेता सलमान खान ने उनका काफी मार्गदर्शन किया और खुद के जिम में अर्जुन को कसरत भी करवाते थे।
अंशुला के हैं बेहद करीब
अर्जुन अपने परिवार के काफी करीब हैं और सबसे ज्यादा अपनी बहन अंशुला के। अर्जुन की मां के गुजर जाने के बाद उनकी जिंदगी में उनकी बहन ही सबसे ज्यादा मायने रखती हैं। अर्जुन जहां अपनी एक बहन के इतना करीब हैं वहीं सौतेली बहनों से अर्जुन का रिश्ता न के बराबर है।
रिश्ते मायने नहीं रखते
अर्जुन जब 11 साल के थे तब उनके पिता बोनी कपूर ने श्रीदेवी से दूसरी शादी की थी। श्रीदेवी के निधन के बाद से अर्जुन कपूर अपनी सौतेली बहनें जाह्नवी-खुशी के करीब आ गए हैं। वरना हालात ये थे वे इन बहनों को देखना भी पसंद नहीं करते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, जाह्नवी और खुशी उनकी बहनें नहीं है। उनका खुशी और जाह्नवी से कोई रिश्ता नहीं है। हम लोग ज्यादा नहीं मिलते और ना ही साथ में समय बिताते हैं। यह रिश्ता मायने नहीं रखता। इतना ही नहीं वे श्रीदेवी को भी पसंद नहीं करते थे। उन्होंने श्रीदेवी के लिए कहा था कि वे सिर्फ उनके पिता यानी बोनी कपूर की वाइफ हैं।

कभी सलमान की बहन के साथ था अफेयर
18 साल की उम्र में अर्जुन कपूर का अफेयर सलमान खान की बहन अर्पिता खान के साथ था जो की 2 साल के बाद ब्रेक- अप में तब्दील हो गया, लेकिन सलमान के साथ उनका रिश्ता आज भी काफी मजबूत है। आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स के साथ अर्जुन कपूर की तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट बनाया गया था। अर्जुन ने एक्टिंग का डेब्यूट फिल्म ‘इश्कजादे’ में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा के साथ किया था जिसे दर्शकों ने काफी सराहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर