स्‍केटबोर्डिंग पर बनने जा रही भारत की पहली फीचर फिल्‍म

मुंबईः स्‍केट बोर्डिंग पर भारत की पहली फीचर फिल्‍म बनने वाली है। फिल्‍म का टाइटल डेजर्ट डॉल्‍फिन होगा। दरअसल, रमेश सिप्‍पी की फिल्‍म ‘शोले’ में सांभा का किरदार निभाने वाले दिवंगत अभिनेता मैक मोहन की बेटियां मंजरी (लेखक-निर्देशक) और विनती (को-राइटर-प्रड्यूसर) यह फिल्म बनाने जा रही हैं। इस फिल्म के साथ मंजरी बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। लेकिन वह सिनेमा की दुनिया में नई नहीं हैं। लॉस ऐंजिलिस बेस्‍ड फिल्‍ममेकर ने 12 वर्षों तक काम किया है। तीन शॉर्ट फिल्‍मों का निर्देशन किया है और राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। 
कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर किया काम
उन्‍होंने क्रिस्‍टोफ नोलन के साथ डनकिर्क और द डार्क नाइट राइजेस, पेटी जेनकिंस के साथ वंडर वुमन और विशाल भारद्वाज के साथ सात खून माफ में काम किया है। इसके अलावा उन्‍होंने मिशन इम्‍पॉसिबल, वेक अप सिड और गांधी ऑफ द मंथ जैसे प्रॉजेक्‍ट्स पर काम किया है। अपने डेब्‍यू के लिए वह भारत आईं और जो फिल्‍म बना रही हैं, उसका मूल महिला सशक्तिकरण है। राजस्‍थान की पृष्‍ठभमि पर आधारित फिल्‍म की कहानी 16 साल की प्रेरणा पर बेस्‍ड है। वह तमाम मुश्‍किलों के बावजूद स्‍केट करने का साहस दिखाती है। 
बनाया भारत का सबसे बड़ा स्केट पार्क
फिल्‍म के लिए निर्माताओं ने भारत का सबसे बड़ा स्‍केट पार्क बनाया है जो कि 14,500 स्‍क्‍वॉयर फीट में 100 रैम्‍प के साथ फैला हुआ है। यह स्‍केटपार्क उदयपुर के पास खेमपुर गांव में बनाया गया है। यही नहीं, अब जब स्‍केटबोर्डिंग की आधिकारिक रूप से 2020 के ओलिंपिक्‍स में एंट्री हो गई है तो टीम को उम्‍मीद है कि इस पार्क को लोकल और इंटरनैशनल ट्रेनिंग ग्राउंड के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकेगा क्‍योंकि इस लेवल और डिजाइन का भारत में दूसरा पार्क नहीं है। 
3000 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ वर्कशॉप
फिल्‍म को प्रड्यूस कर रहीं विनती ने बताया, ‘ऑडिशन के दौरान हम भारत की स्‍केटबोर्डिंग कम्‍युनिटीज के पास पहुंचे। मैं मध्‍य प्रदेश, दिल्‍ली, राजस्‍थान व मुंबई के गांवों में गई और 3000 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ कुछ दिनों तक वर्कशॉप की।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर