स्‍केटबोर्डिंग पर बनने जा रही भारत की पहली फीचर फिल्‍म

मुंबईः स्‍केट बोर्डिंग पर भारत की पहली फीचर फिल्‍म बनने वाली है। फिल्‍म का टाइटल डेजर्ट डॉल्‍फिन होगा। दरअसल, रमेश सिप्‍पी की फिल्‍म ‘शोले’ में सांभा का किरदार निभाने वाले दिवंगत अभिनेता मैक मोहन की बेटियां मंजरी (लेखक-निर्देशक) और विनती (को-राइटर-प्रड्यूसर) यह फिल्म बनाने जा रही हैं। इस फिल्म के साथ मंजरी बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। लेकिन वह सिनेमा की दुनिया में नई नहीं हैं। लॉस ऐंजिलिस बेस्‍ड फिल्‍ममेकर ने 12 वर्षों तक काम किया है। तीन शॉर्ट फिल्‍मों का निर्देशन किया है और राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। 
कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर किया काम
उन्‍होंने क्रिस्‍टोफ नोलन के साथ डनकिर्क और द डार्क नाइट राइजेस, पेटी जेनकिंस के साथ वंडर वुमन और विशाल भारद्वाज के साथ सात खून माफ में काम किया है। इसके अलावा उन्‍होंने मिशन इम्‍पॉसिबल, वेक अप सिड और गांधी ऑफ द मंथ जैसे प्रॉजेक्‍ट्स पर काम किया है। अपने डेब्‍यू के लिए वह भारत आईं और जो फिल्‍म बना रही हैं, उसका मूल महिला सशक्तिकरण है। राजस्‍थान की पृष्‍ठभमि पर आधारित फिल्‍म की कहानी 16 साल की प्रेरणा पर बेस्‍ड है। वह तमाम मुश्‍किलों के बावजूद स्‍केट करने का साहस दिखाती है। 
बनाया भारत का सबसे बड़ा स्केट पार्क
फिल्‍म के लिए निर्माताओं ने भारत का सबसे बड़ा स्‍केट पार्क बनाया है जो कि 14,500 स्‍क्‍वॉयर फीट में 100 रैम्‍प के साथ फैला हुआ है। यह स्‍केटपार्क उदयपुर के पास खेमपुर गांव में बनाया गया है। यही नहीं, अब जब स्‍केटबोर्डिंग की आधिकारिक रूप से 2020 के ओलिंपिक्‍स में एंट्री हो गई है तो टीम को उम्‍मीद है कि इस पार्क को लोकल और इंटरनैशनल ट्रेनिंग ग्राउंड के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकेगा क्‍योंकि इस लेवल और डिजाइन का भारत में दूसरा पार्क नहीं है। 
3000 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ वर्कशॉप
फिल्‍म को प्रड्यूस कर रहीं विनती ने बताया, ‘ऑडिशन के दौरान हम भारत की स्‍केटबोर्डिंग कम्‍युनिटीज के पास पहुंचे। मैं मध्‍य प्रदेश, दिल्‍ली, राजस्‍थान व मुंबई के गांवों में गई और 3000 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ कुछ दिनों तक वर्कशॉप की।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर