सलमान की फिल्म ‘भारत’ की बढ़ी मुश्किलें, अदालत पहुंचा मामला

मुंबईः रिलीज की चौखट पर खड़ी अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ पर मुश्किलों के बादल मंडरा रहे हैं। फिल्म के शीर्षक को लेकर विवाद गहराया है। जिसके खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि ‘भारत’ नाम से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। बता दें कि 5 जून को फिल्म रिलीज होने वाली है, लेकिन अब इस विवाद के खड़े हो जाने से फिल्म की रिजील पर सवाल खड़ा हो गया है।

शीर्षक बदलने की अपील

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार याचिकाकर्ता ने फिल्म के शीर्षक को बदलने की अपील न्यायालय से की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि सलमान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार ‘भारत’ शब्द का उपयोग पेशे संबंधी और व्यवसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता है। सुत्रों की मानें तो याचिकाकर्ता ने यह भी मांग की है कि फिल्म से उस डायलॉग को भी हटाया जाना चाहिए जिसमें सलमान खान अपने नाम की तुलना देश से करते हैं। यह डायलॉग फिल्म के ट्रेलर में साफ सुनने को मिलता है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इससे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

गौरतलब है कि इन दिनों सलमान खान और कटरीना कैफ फिल्म के प्रमोशन में व्यस्‍त हैं। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। यह कोरियन फिल्म ओड टु माय फादर की हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में सलमान खान को पहली बार बूढ़ा दिखाया जाएगा। फिल्म में जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर जैसे स्टार्स ने भी काम किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर