शाहरुख खान हाेंगे भारतीय फिल्म फेस्टिवल के मुख्य अतिथि

मुंबईः इस साल मेलबर्न में होने वाले भारतीय फिल्म फेस्टीवल के मुख्य अतिथि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान होंगे। 2019 के ‌फिल्म फेस्टीवल की शुरुआत आठ अगस्त से होगी और यह 9 दिनों यानि 17 अगस्त तक अपना रंग जमाएगा। कार्यक्रम का आगाज आधिकारिक तौर पर शाहरुख खान करेंगे। फेस्‍टिवल की थीम इस साल ‘साहस’ होने वाली है। शाहरुख ने एक साक्षात्कार में फेस्टीवल में मुख्य अतिथ‌ि बनने को लेकर कहा कि ‘‘मैं मुख्य अतिथि के रूप में इस फेस्टिवल की शुरुआत के लिए विक्टोरियन सरकार और मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल से आमंत्रण पाकर काफी खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारी इतनी बड़ी और विविधता वाली इंडस्ट्री का जश्न जोश और उत्साह के साथ मनाए जाने योग्य है और यही तो फेस्टिवल का मतलब है। मैं इस साल इस फेस्टिवल के थीम ‘साहस’ को लेकर खासतौर पर खुश हूं। साहस एक ऐसी भावना है, जो उन राइटर्स के साथ रिफ्लेक्ट होती है, जो वास्तव में समाज और दुनिया को बदलने की क्षमता रखते हैं। मेलबर्न में ‘चक दे इंडिया’ की शूटिंग की बहुत अच्छी यादें अब तक मेरे दिल में बसी हैं और इस बार फिर से यहां भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए मैं बहुत उत्सुक हूं।’’

मुख्य समाचार

मीडिया की मौजूदगी में ममता से मुलाकात करेंगे हड़ताली डॉक्टर

कोलकाताः देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में रोज नए मोड़ आ रहे हैं। बंगाल के डॉक्टरों ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

अमेरिका और चीन के बीच तनाव का फायदा उठा सकता है भारत

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है, जो कि भारत के लिए एक बड़ा अवसर हो सकता है। वाणिज्य आगे पढ़ें »

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

ऊपर