…जब प्रधानमंत्री ने बोला इस फिल्म का डायलोग

मुंबईः उरी : दि सर्जिकल स्ट्राइक 2019 पहली ब्लॉकबस्टर मूवी है। पहले माना जा रहा था कि फिल्म हिट हो सकती है, लेकिन इस तरह की कमाई का अनुमान नहीं लगाया गया था। पिछले दो साल में बॉक्स ऑफिस पर अबतक के ट्रेंड को देखें तो ऐसा पहली बार हुआ जब किसी फिल्म ने अपनी रिलीज के दूसरे वीक में, पहले वीक से भी ज्यादा कमाई की हो। बॉक्स ऑफिस के लिहाज से ये अपनी तरह का ‘दुर्लभ’ उदाहरण है।
शायद दूसरे सप्ताह में चला प्रधानमंत्री के जादू
दूसरे वीकेंड में रिलीज वीकेंड से ज्यादा कमाई होने की कई वजहें हैं, लेकिन एक वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं। दरअसल, पिछले दिनों शनिवार को मोदी ने मुंबई में इंडियन सिनेमा के नेशनल म्यूजियम के उद्घाटन कार्यक्रम में फिल्म जगत को संबोधित करते हुए आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी में विक्की कौशल के एक संवाद को दोहराया, “हाउ इज द जोश”, जवाब में लोगों ने तालियां बजाते हुए कहा- हाई सर। इसके बाद मोदी बोले- ‘आजकल आपके इस जोश की देश में बहुत चर्चा है। नए भारत के निर्माण के लिए आपका ये जोश बहुत मायने रखता है।’
कमाई में वृद्धि
उरी ने पहले वीकेंड में जहां, 35.73 करोड़ कमाए थे, दूसरे वीकेंड की कमाई 37.96 करोड़ रुपये है, दूसरे वीकेंड की कमाई ज्यादा है। वैसे फिल्म को लेकर पहले से ही काफी अच्छा वर्ड ऑफ माउथ बना हुआ है।
अब तक इस तरह हुई कमाई
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने दूसरे हफ्ते शुक्रवार को 7.66 करोड़, शनिवार को 13.24 करोड़, रविवार को 17.06 करोड़ की कमाई की। शुक्रवार की कमाई को छोड़ दें तो दूसरे हफ्ते में शनिवार और रविवार को आया कलेक्शन पहले हफ्ते के संबंधित दिनों से ज्यादा है। दूसरे हफ्ते का कुल वीकेंड कलेक्शन तो ज्यादा ही है। भारतीय बाजार में अब तक फिल्म की कुल कमाई 108.90 करोड़ हो चुकी है। लीड हीरो के रूप में 100 करोड़ या अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ये विक्की की पहली फिल्म है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर