विवेक ओबेराॅय ने मांगी माफी, कहा- महिलाओं के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेराॅय ने ऐश्वर्या राय पर साझा किए गए मीम पर माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि,“कभी-कभी पहली नजर में एक इंसान को जो मजाकिया लगता है, जरूरी नहीं कि दूसरे को भी वैसा ही लगे। मैंने 10 साल में 2000 से ज्यादा लड़कियों को मजबूत बनाने का काम किया है। मैं कभी किसी महिला के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता।” विवेक ने ट्वीट डिलीट कर कहा कि, “अगर किसी भी महिला को उनके ट्वीट से कष्ट हुआ है तो उन्हें इसका खेद है।”

माफी मांगने से किया था इनकार

इससे पहले उन्होंने मीम पर किसी भी तरह की माफी से इनकार किया था। विवेक ने आरोप लगाया था कि नेता उनकी बात का राजनीतिकरण कर रहे हैं और एक मजाक पर जेल में डालना चाह रहे हैं। विवेक ने कहा, “पश्चिम बंगाल में दीदी हैं जो लोगों को सिर्फ मीम बनाने पर जेल में डाल देती हैं। अब यही लोग विवेक ओबेराॅय को भी सलाखों के पीछे डालने की मांग उठा रहे हैं। पहले ये लोग मेरी फिल्म रोकने में नाकाम रहे, इसलिए अब मुझे जेल भेजने की कोशिश कर रहे हैं। विवेक ने कहा कि ट्वीट में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिखा। ऐसे में अगर मैंने कुछ गलत नहीं किया तो मैं माफी भी नहीं मांगूंगा।

ये था मामला

ओबरॉय ने जिस ‘मीम’ को साझा किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है। ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं। ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘‘हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं…बस जिंदगी।’’

राकांपा ने कहा- गिरफ्तार करो

महाराष्ट्र की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने विवेक के इस ट्वीट पर कड़ी आपत्ति जताई। राकांपा ने कहा, “कोई एक पद्मश्री सम्मानित शख्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकता है? राष्ट्रीय और राज्य महिला कमीशन क्या कर रहा है?” पार्टी ने कहा, “विवेक ओबेरॉय के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए। उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।”

सोनम को विवेक का जवाब

विवेक ओबेरॉय के जरिए ऐश्वर्या राय बच्चन पर शेयर किए गए एक मीम को लेकर वो ट्रोल हो रहे हैं। सेलेब्रिटीज ने भी विवेक के इस ट्विट पर आपत्ति जाताई है। सोनम कपूर ने विवेक के इस पोस्ट पर लिखा- ‘ये घिनौना और क्लासलेस है।’ सोनम के इस कमेंट पर विवेक ने जवाब देते हुए कहा- ‘आप अपनी फिल्मों में थोड़ा कम ओवर एक्टिंग करें और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम ओवर रिएक्ट करें।’ विवेक ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा-‘मुझे लगता है कभी कभी कुछ लोग कूल बनने के लिए ट्विटर पर ये चीजें लिख देते हैं। मैं पूछना चाहूंगा सोनम से उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर कितना काम किया है? पिछले 10 साल में हमने तकरीबन 2200 बच्चियों को प्रोस्टिट्यूशन से रेस्क्यू किया। मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, मुफ्त खाना देकर सशक्त किया है। उनमें से कई बच्चियां स्कॉलरशिप पर यूएस, यूके और कनाडा में पढ़ रही हैं। मुझे लगता है मैंने ये काम किया और ये डॉक्यूमेंट में है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर