‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी का निधन

नई दिल्ली : रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका 83 साल की उम्र में निधन हो गया। मंगलवार रात अरविंद को हार्टअटैक आया, जिसके बाद उनका देहांत हो गया। अरविंद त्रिवेदी लंबे वक्त से बीमार थे। इस वजह से वे काफी दिनों से बेड पर ही थे।
कई फिल्मों-सीरियल्स में किया
‘रामायण’ के बाद अरविंद त्रिवेदी ने कई और कार्यक्रमों में भी काम किया। ‘विक्रम और बेताल’ के अलावा कई और हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में अरविंद का शानदार अभिनय देखने को मिला। रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ में उनके रावण के किरदार ने उन्हें बहुत लोकप्रियता दिलाई और आज भी लोग उनको उसी किरदार से याद करते हैं। उन्होंने 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वो कई गुजराती नाटकों में भी दमदार अभिनय करते नजर आए।
बीजेपी से जीता चुनाव
बता दें, ‘रामायण’ में रावण के बाद कई और किरदारों में छाप छोड़ने के बाद अरविंद त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा। रावण के पौराणिक किरदार की सफलता की बदौलत उन्होंने चुनाव भी जीता। वह साल 1991 से साल 1996 तक लोकसभा के सांसद रहें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। आज संभवतः फर्स्ट हाफ आगे पढ़ें »

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

ऊपर