राम मंदिर मुद्दे पर कंगना राणावत बनायेंगी फिल्म ‘अयोध्या’

कंगना ने कहा : आप मेरे लिए स्वयंवर रखिए यहां पर
पटना : बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कंगना राणावत राम मंदिर मुद्दे पर आधारित फिल्म ‘अयोध्या’ बनाने जा रही हैं।
राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची कंगना राणावत ने टॉक शो में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रवि किशन से बातचीत की। कंगना ने बताया कि वह बिहार दूसरी बार आयी हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरे योग गुरु सुरेंद्र नारायण पटना के हैं और उनसे अक्सर बिहार के बारे में सुना है।’ कंगना ने ‘मणिकर्णिका’ फिल्म्स के नाम से प्रोडेक्शन हाउस खोला है। वह अब पहली फिल्म ‘अयोध्या’ प्रोड्यूस करने जा रही हैं। यह फिल्म अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर आधारित है। कंगना ने बताया कि इसके अलावा वह मौर्य साम्राज्य के संस्थापक चन्द्रगुप्त मौर्य के जीवन पर भी एक फिल्म बनाना चाहती हैं। कंगना ने बताया कि वह इन दिनों फिल्म ‘थलायवी’ में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘थलायवी’ तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री और अभिनेत्री जयललिता के जीवन पर आधारित है, जिसमें वह जयललिता की मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी। इस फिल्म के लिये उन्होंने अपना वजन बढ़ाया है। कंगना की फिल्म ‘पंगा’ 24 जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही है। अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित फिल्म ‘पंगा’ में कंगना ने कबड्डी खिलाड़ी का किरदार निभाया है। कंगना ने बताया, ‘फिल्म मणिकर्णिका के लिए मैंने तलवारबाजी सीखी थी। अब पंगा के लिए कबड्डी खेली तो इसमें भी मजा आया। पंगा पारिवारिक फिल्म है। यह एक परिवार की कहानी है। यह फीलगुड फिल्म है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगी।’रवि किशन ने कार्यक्रम के दौरान कंगना से पूछा कि कोई ऐसा किरदार, जिसे देखकर लगा हो कि वह करना चाहती हैं। इस पर कंगना ने कहा कि कुछ फिल्में हैं, जिसे देखकर लगा कि वह यह रोल करती। फिल्म ‘मदर इंडिया’ में नरगिस वाला किरदार वह निभाना चाहती हैं। नरगिस ने ‘मदर इंडिया’ का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया था। रवि किशन ने कंगना से सवाल किया कि बहुत सारी राजनीतिक पार्टियों ने उन्हें अपने दल में शामिल करने के प्रस्ताव दिये हैं तो क्या वह राजनीति में जा रही हैं। कंगना ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह फिल्मों में रहे और अच्छी फिल्मकार बने। अभी राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है। शादी करने के सवाल पर कंगना ने मजाक में कहा, ‘हमारे शास्त्रों में लड़की के लिए स्वयंवर का वर्णन है। लड़की खुद पसंद करके लड़का चुनती थी। अब यह परंपरा खत्म हो चुकी है, मैं अपने लिए लड़का कैसे पसंद करूं? आप मेरे लिए स्वयंवर रखिए यहां पर।’ रवि किशन ने कार्यक्रम के दौरान बिहार और बिहार के लोगों के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि वह आज जो भी हैं, वह बिहार की वजह से हैं। वह जीवनभर इसके कर्जदार रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार ने उनके हुनर को पहचाना और स्टार बनाया। बिहार की मिट्टी का कर्ज वह कभी नहीं चुका पाएंगे। बिहार की धरती महान है और यह देश की शान है। बिहार की धरती ने कई महापुरुषों को जन्म दिया है।
रवि किशन ने कंगना की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री में बिन गॉडफादर अपनी सशक्त पहचान बनायी है और वह फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में शामिल है। कंगना ने कहा कि एक हद तक इंसान को पैसों की जरूरत होती है। उन्होंने अपने गांववालों के लिए मंदिर बनवाया। रामकृष्ण मिशन के लिए अस्पताल बनवाया। वह इसी तरह के काम करती हैं। उन्होंने कहा कि हमें तय करना चाहिए कि अपनी कमाई का एक हिस्सा लोगों के साथ बांटेंगे।
इससे पूर्व कंगना जैसे ही कार्यक्रम में पहुंचीं उन्होंने लोगो से पूछा ‘का हाल बा पटना’ जवाब मिला-‘सब ठीक बा।’ कंगना ने जब कहा,‘सभी भाई-बहिन के प्रणाम’, तब पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कंगना ने बताया कि पटना आकर मैंने सबसे पहले लिट्टी-चोखा खाया। यदि मुझे पता होता कि यहां इतना स्वादिष्ट खाना मिलता है तो मैं बहुत पहले ही बिहार आ जाती।
कार्यक्रम के दौरान कंगना जब मंच पर थीं तो उनके डांस के लिए भी फरमाइशें आईं। फैंस का दिल रखते हुए कंगना ने ‘तनु वेड्स मनु’ के गाने ‘कभी सड्डी गली भुल के भी आया करो’ पर डांस किया। कंगना ने डांस शुरू किया तो उनके साथ मंच पर मौजूद लोग भी झूमने लगे। रवि किशन भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने भी जमकर ठुमके लगाए। कंगना ने अपनी आने वाली फिल्म ‘पंगा’ के टाइटल सॉन्ग पर भी डांस किया। इसके बाद कंगना ने भोजपुरी ‘गीत आई हो दादा कईसन पियवा के चरितर बा’ पर रवि किशन के साथ डांस किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया : प्रीति जिंटा

'शॉर्ट रन' मामले पर पंजाब ने मैच रेफरी से की अपील, बोले- इस गलती के कारण हम प्ले ऑफ से हो सकते हैं नई दिल्ली : आगे पढ़ें »

ओलंपिक मेजबानी विवाद : आईओसी सदस्य के बेटे ने 2.72 करोड़ रूपये लिए

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक 2020 की बोली समिति के लिए काम करने वाली एक कंपनी ने जापान की राजधानी को मेजबान के तौर पर चुने आगे पढ़ें »

ऊपर