रणवीर सिंह मनाया अपना 35वां जन्मदिन, बचपन से बनना चाहते थे अभिनेता

मुंबई : बालीवुड के जानेमाने अभिनेता और जवां दिलो के धड़कन रणवीर सिंह आज 35 वर्ष के हो गये। 06 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर सिंह बचपन के दिनों से ही अभिनेता बनने का ख्वाब देखा करते थे। रणवीर ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2010 में प्रदर्शित यशराज बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म बैड बाजा बारात से की। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के डेब्यू पुरस्कार से सम्मानित किये गये। वर्ष 2012 में उन्हें एक बार फिर से यशराज फिल्मस की फिल्म लेडिज वर्सेज रिकी बहल में काम करने का अवसर मिला। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। रणवीर की तीसरी फिल्म लुटेरा प्रदर्शित हुयी है। फिल्म ने टिकट खिड़की पर औसत सफलता हासिल की लेकिन उनका अभिनय दर्शकों को बेहद पसंद आया।
रणबीर और दीपिका की केमेस्ट्री को दर्शकों ने किया बेहद पसंद
वर्ष 2013 में रणबीर सिंह की सुपरहिट फिल्म गोलियो की रासलीला रामलीला प्रदर्शित हुयी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म में रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण की केमेस्ट्री को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की।
फिल्म गुंडे में निभायी मवाली की भूमिका
वर्ष 2014 में रणबीर सिंह को एक बार फिर से यशराज बैनर तले बनी फिल्म गुंडे में काम करने का अवसर मिला। कोल माफियाओं के इर्द गिर्द घूमती इस फिल्म में रणबीर सिंह ने अपनी चॉकलेटी इमेज से अलग हटकर मवाली गुंडे की भूमिका निभायी। फिल्म में उनका यह अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आया। गुंडे टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।
अब कपिल देव के किरदार में आएंगे नजर
वर्ष 2015 में रणबीर सिंह दिल धड़कने दो और बाजीराव मस्तानी जैसी हिट फिल्म प्रदर्शित हुयी है। इसके बाद रणवीर सिंह ने पद्मावत, सिंबा और गली बॉय जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। रणवीर इन दिनों फिल्म 83 में काम कर रहे हैं। फिल्म में वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 वायरस के प्रभावी लक्षण दिखन में लगते हैं आठ दिन : वैज्ञानिक

नयी दिल्ली : बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीजों से प्राप्त सैंपल्स की जांच तथा नये अध्ययनों और उनके विश्लेषण करने के उपरांत वैज्ञानिक इस आगे पढ़ें »

कोल इंडिया ने उत्पादन लक्ष्य घटाकर किया 65-66 करोड़ टन

कोलकाता : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने कोविड-19 महामारी की वजह से पैदा हुई अड़चनों के मद्देनजर चालू वित्त वर्ष 2020-21 आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल की 20 अरब डॉलर आकार की लॉजिस्टिक्स क्षेत्र की नीति तैयार, जल्द उद्योग के लिये जाएंगे विचार : अमित मित्रा

कोरोना काल में आर्थिक परेशानी से घिरी मुंबई में जूनियर टेबल टेनिस खिलाड़ी स्वस्तिका घोष

अब लक्ष्य 2022 विश्व कप है, लेकिन श्रृंखला दर श्रृंखला प्रदर्शन देखूंगी : झूलन गोस्वामी

धोनी आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे: मांजरेकर

घोर लापरवाही, 18 घंटे घर में पड़ा रहा कोरोना संक्रमित का शव

अभिषेक बच्चन की कोविड टेस्ट रिपोर्ट 28 दिन बाद आयी निगेटिव

narvane

किसी भी हालात के लिए तैयार रहें कमांडर : नरवणे

पुरी ने 10-10 लाख रुपए मुआवजे देने का किया ऐलान, राज्य सरकार भी देगी इतना ही मुआवजा

ऊपर