मैं संयोग से बन गया अभिनेताः आदित्य रॉय कपूर

मुंबईः बॉलीवुड के आशिकी ब्वॉय अभिनेता आदित्य रॉय कपूर चुनिंदा फिल्में ही करते हैं पर उन्ही के माध्यम से वह दर्शकों का दिल जीत जाते हैं। आदित्य का कहना है कि वह संयोग से अभिनेता बने। कलाकारों के परिवार से संबंध रखने के बावजूद वह अभिनेता बनने के इच्छुक नहीं थे।
पहले आना नहीं चाहता था और अब प्यार करने लगा हूं
आदित्य ने कहा मैं जब पीछे मुड़कर देखता हूं, तो सोचता हूं कि मैं संयोग से अभिनेता बना। फिल्मों में आए दस साल पूरे होने के बाद भी मैं यह नहीं कह सकता कि मैं इस पेशे में आना चाहता था, भले ही अब मैं इससे प्यार करने लगा हूं।
वीजे बनकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आए
उन्होंने चैनल ‘वी’ के लिए वीजे के रूप में शुरुआत की और अंतत: 2009 में ‘लंदन ड्रीम्स’ के साथ अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने ‘आशिकी-2’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘ओके जानू’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया। आदित्य का कहना है कि यह सब संयोग से हुआ। विपुल शाह की फिल्म के लिए 2008 में फिल्म की कास्टिंग की ओर से मुझे बॉलीवुड में प्रवेश करने का मौका दिया, भले ही मैंने कभी ‘एक अभिनेता बनने की इच्छा नहीं जताई।’
काफी उतार चढ़ाव देखे
33 वर्षीय अभिनेता ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। कई बार उन्हें तारीफ मिली तो कई बार आलोचना भी हुई। हालांकि इन सबके बावजूद आदित्य का कहना है कि अब वह खुद को स्थापित मानते हैं। आदित्य ने कहा ‘पिछले कुछ वर्षों से मैं फिल्म उद्योग, अपने काम और इस पेशे से प्यार करने लगा हूं। यह उतार-चढ़ाव से भरा सफर था। शुरुआती कुछ वर्षों में यह खुद को तलाशने जैसा था वहां मैंने अभिनय करते समय अभिनय से प्यार करना शुरू कर दिया।’ फिलहाल आदित्य को उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘कलंक’ में अभिनय के लिये तारीफ मिल रही है। इसके बाद उनकी तीन फिल्में भी जल्दी ही रिलीज होने जा रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी एस सीरिज के फोन, जानिए कीमत

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने पिछले दिनों अपनी फ्लैगशिप सीरीज गैलेक्सी एस 20, गैलेक्सी एस 20+ और गैलेक्सी एस आगे पढ़ें »

trump

कांडला पोर्ट पर मिला संदिग्ध सैटेलाइट फोन, ट्रंप दौरे से पहले प्रशासन में मचा हड़कंप

अहमदाबाद : गुजरात के कांडला बंदरगाह पर मछुआरे को एक सैटेलाइट फोन मिला है, जिसे उसने कांडला तटीय पुलिस थाने को सौंप दिया है। अमेरिका आगे पढ़ें »

hakla

मोगैंबो का किरदार निभाएंगे शाहरुख खान, मिस्टर इंडिया बनेंगे रणवीर

amitabh

अमर सिंह ने अमिताभ बच्‍चन से मांगी मांफी, बोले- जिंदगी और मौत से लड़ रहा

aap

आप विधायक ने किया ऐलान, हर महीने के पहले मंगलवार होगा सुंदरकांड का पाठ

irani

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा-बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाने

gutares

अमेरिका और तालिबान के बीच वार्ता पर करीब से नजर बनाए हुए हैं गुतारेस

jaishankar

जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से मुलाकात की, आर्थिक तथा सामाजिक मुद्दों पर हुई बात

yogi

यूपी सरकार ने पेश किया ‌ऐतिहासिक बजट, तलाकशुदा से लेकर किसानों तक के लिए योजनाएं

tapas

बंगाली फिल्मों के अभिनेता एवं पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन

ऊपर