मुझे अपनी जर्नी बेहद बेहतरीन लगती है : विद्युत जामवाल

कोलकाता : विद्युत् जामवाल ने बतौर अभिनेता/ मार्शल आर्टिस्ट एवं स्टंट परफॉर्मर फिल्मों में और खासकर फिल्म “फाेर्स” से विलन के किरदार में अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक जगह बना ली है। फिल्म “कमांडो” भी उनकी बेहतरीन एक्शन फिल्मों में शुमार है। हाल ही में श्रुति हासन के साथ उनकी फिल्म “यारा” भी ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। अब उनकी फिल्म “खुदा हाफिज” 14 अगस्त 2020 को डिज्नी हॉट स्टार पर रिलीज होने को तैयार है। प्रस्तुत है उनसे बातचीत के मुख्य अंश-
विद्युत की ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक के बाद एक फिल्म रिलीज़ हो रही है। क्या कहना चाहेंगे ?
मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मेरी फिल्में सभी रिलीज़ हो रही हैं और जो कुछ बदलाव ब्रह्माण्ड में हो रहे हैं वे भी हमें अच्छे ही लग रहे हैं। एक तरह से ओ टी टी प्लेटफॉर्म का मैं पाॅयनियर ही हूँ।
ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर आपको फ्राइडे का डर नहीं सताता होगा ?
जी, अब ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर फ्राइडे का डर नहीं सताता है किसी को भी, किंतु एक अलग तरह की अनुभूति होती है इस सिनेमा के बारे में। अब देखिये न मेरी फिल्म “यारा” के रिलीज़ के बाद सभी ने मुझे ट्विटर पर बहुत कुछ कमेंट्स लिए। बस, अभी मैं सोच रहा था, चलो हो गया, तभी यह फिल्म “खुदा हाफिज” का सिलसिलेवार काम शुरू हो गया। अच्छी बात है कि मेरी सभी फिल्में रिलीज हो गयी हैं। ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर आपकी फिल्में कभी भी कोई भी देख सकता है और फिर आपको कमेंट भी कर सकता है।
“खुदा हाफिज” के बारे में कुछ बतलायें ?
मेरी फिल्म ,”खुदा हाफिज “एक कमर्शियल फिल्म है। यह एक कपल की सच्ची कहानी पर आधारित है। यह 2007-2008 की सच्ची कहानी है। किस तरह उनकी पत्नी गल्फ में काम करने जाती है और एयरपोर्ट पर उतरते ही उनके साथ क्या हादसा होता है। उसके बाद उनका पति अपनी पत्नी की खोज में निकल पड़ता है और फिर क्या कुछ होता है, यही कहानी का सार है। जबसे निर्देशक फारूख कबीर ने यह आर्टिकल पेपर में पढ़ा था, तब से ही इस कहानी को पर्दे पर उतारने की उनकी मंशा हो गयी थी और जैसे मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, मुझे भी लगा कि बेहद ही बेहतरीन कहानी है।
आप अपनी फिल्मी जर्नी से कितने खुश हैं ?
मुझे मेरी फ़िल्मी जर्नी अविश्वसनीय सी लगती है। मुझे जितना माँगा था, अब उससे भी कहीं ज्यादा मिल गया है। जब पीछे मुड़ कर देखता हूँ तो ईश्वर की कृपा सी लगती है। मेरा मानना है कि -हमें अपना काम मेहनत और लगन से करते रहना चाहिए। आज नहीं तो कल सफलता हमारे कदम जरूर चूमेगी। इस दुनिया ने मुझे एक बहुत ही वंडरफुल जगह प्रदान की है। केवल फ़िल्मों से ही नहीं जुड़ा हूँ मैं, अपितु कलारिपयात्तु, जो मार्शल आर्ट का सबसे पुरातन आर्ट है, ने भी मुझे बहुत कुछ प्रदान किया है। मुझे फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाने को मिले सो मुझे अपनी जर्नी बेहद बेहतरीन लगती है।
आप अपने किरदार किस तरह से चुनते हैं ?
आपको जो भी काम मिले, मेरे हिसाब से उस काम को आपको अपना सबसे बेहतरीन शॉट देना चाहिए। अब मैं फिल्म फोर्स में विलन का किरदार निभा रहा था, जो मैं पहली बार कर रहा था किंतु सभी ने मुझे उस किरदार में बेहद पसंद किया। सीधी सी बात है यदि में कोई ड्राइवर का किरदार भी करता तो अपना बेस्ट ही देने की कोशिश करता। जब मैं पीछे मुड़ कर देखता हूँ तो खुशी होती है कि-मैंने हर एक किरदार को अपना 110% दिया है।
अपनी आगामी फिल्मों के बारे में बतलायें ?
बस अब “खुदा हाफिज” मेरी आखिरी रिलीज है। बाकी अभी हमने अपना स्वयं का “एक्शन हीरो” नामक प्रोडक्शन हाउस खोल लिया है। इस प्रोडक्शन हाउस से हम 2 फिल्में लाने वाले हैं। इसके अलावा और 4 फिल्में भी हैं। हम सभी काम करने हेतु आतुर हो रहे हैं। जिस किसी से भी मेरी बातचीत होती है, सभी यही सोच कर बैठे हैं कि जल्द से जल्द काम शुरू किया जाये। आगामी वर्ष भी मेरा कैलेण्डर काम से पूरा भरा हुआ है।
अपने प्रोडक्शन हाउस “एक्शन हीरो” से किस तरह की फिल्में चुनेंगे आप ?
जो दो फिल्मों पर हम काम करने वाले हैं उनका टाइटल अभी तक नहीं चूज नहीं किया है किंतु हम वही कंटेंट चुनेंगे जिस पर हमें विश्वास होगा और ऐसी फिल्में करनी है मुझे, जो लोगों को प्रेरित करे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर