मिस यूनिवर्स 2019 का ताज दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी को

अपने संदेश में कहा-हर लड़की अपने सपनों की ताकत पर भरोसा करे
अटलांटा : इस साल का मिस यूनिवर्स का ताज दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी (26) के सिर सजा है। वे मिस इंडिया समेत दुनियाभर के 90 से अधिक प्रतियोगियों को हराकर 2019 की मिस यूनिवर्स विजेता बनी। उन्हें साल 2018 की मिस यूनिवर्स फिलीपीन की कैटरियोना ग्रे ने ताज पहनाया। यह दक्षिण अफ्रीका का मिस इंडिया का तीसरा ताज है। साल 2017 में दक्षिण अफ्रीका की ही डेमी लीघ नेल-पीटर्स को विजेता घोषित किया गया था। अमेरिका के हास्य कलाकार व प्रस्तोता स्टीव हार्वे ने रविवार को यहां टेलर पेरी स्टूडियोज में इस कार्यक्रम की मेजबानी की। टेलीविजन पर प्रसारित इस प्रतियोगिता में टुन्जी को विजेता घोषित किया गया। भारतीय प्रतियोगी वर्तिका सिंह को शीर्ष 20 प्रतियोगियों में स्थान मिला है। टुन्जी ने अपनी जीत पर ट्विटर पर सपनों की ताकत का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा, ‘आज एक दरवाजा खुला और मंच पर वॉक करके मैं इससे ज्यादा खुशनसीब महसूस नहीं कर सकती थी। ईश्वर करें कि इस क्षण की साक्षी बनने वाली हर लड़की अपने सपनों की ताकत पर भरोसा करे और वे मुझमें अपना चेहरा देखें।’ मिस प्यूर्टो रिको मैडिसन एंडरसन पहली उपविजेता व मैक्सिको की एश्ले अल्वीदरेज तीसरे स्थान पर रहीं। मिस यूनिवर्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विजेता की घोषणा की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

मानव शृंखला में दरभंगा में शिक्षक की मौत

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में रविवार को ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ एवं नशामुक्ति के पक्ष में तथा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ केवटी आगे पढ़ें »

18034 किमी लम्बी मानव शृंखला बनाकर तोड़े सारे रिकॉर्ड

‘जल-जीवन-हरियाली’ के पक्ष में 5.17 करोड़ लोग हैं एकजुट : नीतीश कुमार पटना : ‘जल-जीवन-हरियाली’ और शराबबंदी के पक्ष में तथा दहेजप्रथा एवं बाल विवाह जैसी आगे पढ़ें »

ऊपर