मिस यूनिवर्स 2019 का ताज दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी को

अपने संदेश में कहा-हर लड़की अपने सपनों की ताकत पर भरोसा करे
अटलांटा : इस साल का मिस यूनिवर्स का ताज दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी (26) के सिर सजा है। वे मिस इंडिया समेत दुनियाभर के 90 से अधिक प्रतियोगियों को हराकर 2019 की मिस यूनिवर्स विजेता बनी। उन्हें साल 2018 की मिस यूनिवर्स फिलीपीन की कैटरियोना ग्रे ने ताज पहनाया। यह दक्षिण अफ्रीका का मिस इंडिया का तीसरा ताज है। साल 2017 में दक्षिण अफ्रीका की ही डेमी लीघ नेल-पीटर्स को विजेता घोषित किया गया था। अमेरिका के हास्य कलाकार व प्रस्तोता स्टीव हार्वे ने रविवार को यहां टेलर पेरी स्टूडियोज में इस कार्यक्रम की मेजबानी की। टेलीविजन पर प्रसारित इस प्रतियोगिता में टुन्जी को विजेता घोषित किया गया। भारतीय प्रतियोगी वर्तिका सिंह को शीर्ष 20 प्रतियोगियों में स्थान मिला है। टुन्जी ने अपनी जीत पर ट्विटर पर सपनों की ताकत का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा, ‘आज एक दरवाजा खुला और मंच पर वॉक करके मैं इससे ज्यादा खुशनसीब महसूस नहीं कर सकती थी। ईश्वर करें कि इस क्षण की साक्षी बनने वाली हर लड़की अपने सपनों की ताकत पर भरोसा करे और वे मुझमें अपना चेहरा देखें।’ मिस प्यूर्टो रिको मैडिसन एंडरसन पहली उपविजेता व मैक्सिको की एश्ले अल्वीदरेज तीसरे स्थान पर रहीं। मिस यूनिवर्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विजेता की घोषणा की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

corona

देश में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 62 हजार से अधिक नए मामले

नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक आगे पढ़ें »

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए कॉर्ड ब्लड बैंक का उपयोग किया जाएगा: ममता

बंगाल में 2061 को मिली छुट्टी, 2954 नये आये कोरोना संक्रमण के मामले

लारा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कहा- अफवाहें फैलाना हानिकारक होगा

पंजाब टीम के मालिक वाडिया ने कहा- एक पॉजिटिव केस भी आईपीएल को बर्बाद कर देगा

चीन बॉयकाट : आईपीएल से आउट हुआ वीवो

जम्मू-कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान : पुलिस महानिदेशक

सुशांत मामले में मुंबई गई बिहार पुलिस लौटी, जानकारी सीबीआई के लिए होगी अहम : बिहार पुलिस अधिकारी

ऊपर