बैन हो सकती है ‘तांडव’, मेकर्स को जारी हुआ नोटिस

मुंबई : ‘तांडव’ को रिलीज हुए दो दिन हो गए हैं। सितारों से सजी ये वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में आ गई है। सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया और सुनील ग्रोवर जैसे सितारे सीरीज में अभिनय कर रहे हैं। सीरीज को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है। लोगों ने सीरीज देखते ही सोशल मीडिया पर अपनी राय रखनी शुरू कर दी है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस सिरीज को कुछ लोग पसंद कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसमें हिंदुओं की भावनाओं तो आहत किया गया है। ट्विटर पर ‘तांडव’ को बॉयकॉट और बैन करने की मांग भी हो रही हैं। ट्विटर पर #BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है।

हिंसा भड़काने वाली सीरीज, तुरंत हो बैन : कपिल मिश्रा

ट्विटर पर दर्शकों द्वारा सीरीज पर सवाल उठाने के साथ ही अब भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने फिल्म को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने फिल्म को हिंसा भड़काने वाली बताते हुए ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे फिल्म को बैन करने की मांग को समर्थन किया है। यहां तक कि, उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को ट्विटर पर टैग करते हुए सीरीज को बैन करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘तांडव’ वेब सीरीज दलितों का अपमान करने वाली, हिन्दू मुस्लिम हिंसा भड़काने की कोशिश, धार्मिक प्रतीकों के अपमान करने की कोशिश है #BanTandavNow साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को मेल के जरिए इस फिल्म को बैन करने की मांग रखें।

मेकर्स को भेजी गई नोटिस

खबरों की मानें तो हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर को एक लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें यह बात कही गई है कि वेब सीरीज ‘तांडव’ ने हिन्दू देवताओं का अपनाम किया है और उनका मजाक उड़ाया गया है। एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लोगों को इस बात की जानकारी दी है।

यह है मामला…

सीरीज के मेकर्स पर भगवान राम, नारद और शिव का अपमान करने का आरोप लग रहा है। दरअसल एक सीन में बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब रंगमंच पर भगवान शिव के किरदार में नजर आ रहे हैं। इसी बीच एक और शख्स स्टेज पर आ जाता है। इस पूरे मामले को जेएनयू मामले से जोड़ा गया है। इसी दौरान भगवान शिव के किरदार में खड़े एक्टर जीशान अय्यूब गाली देते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

ऊपर