बदल गया ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का नाम…

मुंबईः अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब के नाम को लेकर चल रहे जबरदस्त विवाद के बाद फिल्म के निर्माताओं ने आखिरकार इस फिल्म का टाइटल बदल दिया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अगले महीने रिलीज होने जा रही इस फिल्म का नाम अब लक्ष्मी रखा गया है। अक्षय की इस फिल्म को पिछले कुछ समय में कई विवाद झेलने पड़े हैं। इस फिल्म को पहले अपने टाइटल लक्ष्मीबॉम्ब के लिए ट्रोल किया गया था फिर इस फिल्म पर लव जिहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा। इसके बाद फिल्म के निर्माताओं को श्रीराजपूत कर्णी सेना द्वारा एक लीगल नोटिस भेजा गया था। इस नोटिस में डिमांड की गई है कि इस फिल्म के टाइटल को बदला जाए।
लीगल नोटिस में क्या?
इस लीगल नोटिस के मुताबिक, फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ मां लक्ष्मी को लेकर काफी अपमानजनक है। इस नोटिस में कहा गया है कि लक्ष्मी का नाम बॉम्ब के साथ जोड़ने से हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हुई हैं। वही वरिष्ठ अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी इस फिल्म की आलोचना करते हुए कहा था कि क्या अल्लाह या जीसस के नाम को किसी फिल्म के टाइटल के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है?
तमिल फिल्म कंचना का रीमेक
बता दें कि ये फिल्म साल 2011 में आई तमिल फिल्म कंचना का रीमेक है। इस फिल्म का टाइटल क्यों बदला गया इस पर बात करते हुए निर्देशक राघव लॉरेंस ने कहा था कि- तमिल फिल्म का टाइटल फिल्म के लीड कैरेक्टर कंचना पर रखा गया था। कंचना का मतलब सोना होता है जिसका सीधा कनेक्शन मां लक्ष्मी से रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हम पहले उसी नाम के साथ जाना चाहते थे फिर हमें लगा कि कुछ ऐसा नाम होना चाहिए जिससे हिंदी पट्टी के दर्शक खुद को कनेक्ट कर सके। इसके आगे बॉम्ब इस लिए लगाया गया क्योंकि ये शब्द फिल्म के पावरफुल ट्रांसजेंडर कैरेक्टर से मेल खाता है। गौरतलब है कि इस फिल्म में अक्षय ने पहली बार एक किन्नर का रोल निभाया है और इससे पहले भी हॉरर जॉनर फिल्म भूलभुलैया में काम कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी को बड़ा झटका, परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दिया पद से इस्तीफा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। इससे पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी आगे पढ़ें »

पूर्णिमा पर साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें क्या होगा असर?

नई दिल्ली : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 30 नवंबर को है। खास बात ये है कि ये चंद्र ग्रहण इस बार कार्तिक पूर्णिमा के आगे पढ़ें »

ऊपर