फिल्म अभिनेता और कथक गुरु वीरू कृष्णन नहीं रहे

मुंबई : ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘इश्क’ और ‘हम है राही प्यार के’ जैसी फिल्मों में यादगार भूमिका निभाने वाले अभिनेता और कथक गुरु वीरू कृष्णन शनिवार को नहीं रहे। उपनगरीय सांताक्रूज में स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। कृष्णन 1990 के दशक में फिल्मों में ज्यादातर सहायक भूमिकाओं में दिखे। वे आमिर खान की फिल्मों में लगातार नजर आते थे। वे अभिनय के अलावा कथक भी सिखाते थे। उन्होंने कैटरीना कैफ, आथिया शेट्टी, करणवीर बोहरा जैसे नामचीन कलाकारों को कथक सिखाया था। कृष्णन के निधन पर कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर दुख जताया। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि ‘आपने मुझे नृत्य करना उस समय सिखाया जब मुझे नृत्य करना बिल्कुल नहीं आता था। नृत्य के लिए आपका धैर्य और जुनून प्रभावशाली था। हम में से सबने न केवल आपसे कथक सीखा बल्कि आपसे और बहुत कुछ सीखा। अभिनेत्री लारा दत्ता ने कहा कि वे वास्तव में एक संस्थान की तरह थे और कथक के लिए उनके जुनून और धैर्य ने उन्हें एक महान शिक्षक बना दिया। अभिनेत्री आथिया शेट्टी ने लिखा कि गुरुजी, कड़ी मेहनत, अनुशासन और कथक के लिए प्यार करना सिखाने के लिए धन्यवाद।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर