प्रोस्थेटिक लगाने से परेशान हुए ये अभिनेता, साझा की तकलीफ

amitabh in gulabo sitabo

मुंबई : ‌फिल्मों में खुद को किरदार में पूरी तरह ढाल लेने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने लुक्स में प्रोस्थेटिक को लेकर परेशान हैं। इसकी वजह से हो रही तकलीफ को उन्होंने ब्लॉग के जरिए साझा किया है। लखनऊ में इन दिनों अमिताभ अपनी आने वाली फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग में व्यस्‍त हैं। इस फिल्म में उन्हें एक बेहद बूढ़े इन्‍सान का किरदार निभाना है। अमिताभ को बूढ़े व्यक्ति की तरह दिखाने के लिए शूटिंग के दौरान हर रोज प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ब्लॉग में साझा की परेशानी

अपने किरदार को जीवन्त बनाने के लिए केवल अभिनय ही काम नहीं आता बल्कि लुक्‍स पर भी खासा ध्यान देना पड़ता है। लेकिन कई बार इसके लिए काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। अपने ब्लॉग पर अमिताभ ने प्रोस्थेटिक से होने वाली परेशानी को साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि, ‘प्रोस्थेटिक के इस्तेमाल से ऐतराज नहीं है, लेकिन लंबे समय तक इसका इस्तेमाल थका देने वाला होता है। जैसे किरदार को निभाते जाते हैं वैसे-वैसे सहजता होने लगती है। लेकिन जब इसे निकाला जाता है तो ऐसा लगता है कि शरीर का ही कोई हिस्सा निकाल लिया गया हो।’ उन्होंने आगे लिखा कि ‘ फिल्म मेकिंग इंडस्ट्री में कुछ नियम हैं जहां कानून के मुताबिक प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल तीन दिन से ज्यादा नहीं किया जा सकता है। इसे दोबारा करने से पहले चेहरे के लिए एक या दो दिन का ब्रेक..। लेकिन यहां, यह एक महीने तक नॉन-स्टॉप है, फिल्म ‘पा’ में भी ऐसा ही हुआ था। कोई शिकायत नहीं है लेकिन बस ये कहना चाहता हूं कि दिन गुजरने के साथ-साथ इसे संभाल पाना मुश्‍किल हो जाता है।’

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अमिताभ ने इस बात का भी जिक्र किया था कि ‌इस फिल्म में उनके मेकअप पर करीब तीन घंटे का समय लगता है। मालूम हो कि अमिताभ के साथ इस फिल्म में अभिनेता आयुष्मान खुराना भी मुख्य भूमिका में दिखेंगे। सुजीत सरकार के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म को 24 अप्रैल 2020 को रिलीज किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर